Pfizer की ये टैबलेट देगी ओमिक्रॉन वैरियंट को मात, अमेरिकी राष्ट्रपति बोले…

फाइजर कंपनी का बड़ा दावा: ओमिक्रॉन को मात देगी Pfizer की गोली, बाइडेन बोले- खतरा कम करेगी दवा

Spread the love

वर्ल्ड डेस्क. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर एक खबर सामने आई है, खबर के मुताबिक अब तक कोरोना का नया वैरिएंट 77 देशों में अपनी दस्तक दे चुका है। इसी बीच फाइजर (Pfizer) कंपनी ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। बताया, नए वैरिएंट से जंग के खिलाफ कारगर होगी Pfizer की गोली अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान जारी कर कहा, कि फाइजर (Pfizer) द्वारा आज जारी किए गए आंकड़ों से उत्साहित होकर, इसकी एंटीवायरल गोली COVID19 से संक्रमित लोगों में गंभीर बीमारी के जोखिम को कम करने में प्रभावी है और साथ ही यह वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक और संभावित शक्तिशाली हथियार है, जिससे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को मात दिया जा सकता है.

Pfizer - Omicron variant

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि अभी फूड एण्ड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) की ओर से मंजूरी मिलने के अलावा इसकी उपलब्धता के लिए अभी कई चीजे बाकी हैं। बाइडेन ने कहा, अपनी तैयारी सुनिश्चित करने के लिए मेरे प्रशासन ने एक करोड़ अमेरिकी नागरिकों के इलाज के लिए पर्याप्त मात्रा में इन गोलियों (Pfizer) का आदेश दे दिया है।

नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खिलाफ टैबलेट 90% प्रभावी

फाइजर (Pfizer) कंपनी के निर्माता ने दावा किया है की उनकी एंटीवायरल कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खिलाफ टैबलेट 90% प्रभावी है। है. और कहा इस दवा से हाई मरीजो को मौत या अस्पताल में भर्ती होने से बचाया जा सकता है. स्टडी के अनुसार, फाइजर (Pfizer) की गोली ओमिक्रॉन वैरिएंट पर भी कारगर साबित हुई है.

Garhwal University की पीएच. डी प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, पढ़िए पूरी जानकारी

Higher Education Uttarakhand की समीक्षा कर मुख्य सचिव उत्तराखंड ने जारी किये ये निर्देश, कहा…

Uttarakhand: दो दिन बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी

Urfi Javed को इस ड्रेस में देखकर फैंस हुए हैरान, बोले- आखिर मैनेज कैसे करती है?

UPSC Topper बनें उत्तराखंड के अभय जोशी, बताया किसकी वजह से मिली सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button