80 साल से लाजवाब जलेबी परोस रही अल्मोड़ा की ये दुकान, दूर-दूर से आते हैं लोग खाने

अपनी सांस्कृतिक विरासत और खान- पान के लिए प्रसिद्ध उत्तराखण्ड का अल्मोड़ा शहर पर्यटन के लिहाज से भी काफी अच्छा माना जाता है।

अल्मोड़ा। अपनी सांस्कृतिक विरासत और खान- पान के लिए प्रसिद्ध उत्तराखण्ड का अल्मोड़ा शहर पर्यटन के लिहाज से भी काफी अच्छा माना जाता है। यहां की खूबसूरत वादियों को देखने के लिए काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। वहीं अल्मोड़ा की बाल मिठाई भी देश-विदेश में खूब पसंद की जाती है। बाल मिठाई के साथ-साथ यहां की जलेबी भी लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है।

अल्मोड़ा की एक दुकान करीब 80 साल से यहां के स्थानीय लोगों और पर्यटकों को लाजवाब जलेबी परोस रही है। इस दुकान की जलेबी खाने के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं। इस लाजवाब जलेबी की यह दुकान अल्मोड़ा के टेढ़ी बाजार में स्थित है। हालांकि इस दुकान का कोई नाम नहीं है और न ही इस पर कोई बोर्ड ही लगा है। टेढ़ी बाजार में अब यह दुकान एक लैंडमार्क बन चुकी है। यहां गरमागरम जलेबी के साथ दूध और दही भी परोसा जाता है।

यहां सुबह 7 बजे से लेकर रात 8 बजे तक जलेबी खरीदने वालों की भारी भीड़ लगती है। दरअसल इस दुकान की जलेबी का स्वाद काफी लाजवाब है।. यहां हर समय ताजी जलेबी बनती है। दुकानदार संजय सिंह बिष्ट का कहना है कि इस दुकान पर बीते 80 साल से जलेबी बन रही है। करीब दो महीने पहले दुकान बंद होने की वजह से ग्राहक काफी परेशान हो गए थे, लेकिन अब दुकान फिर से खुल गई है जिससे लोग काफी खुश हैं और यहां पहुंचकर जलेबी का लुत्फ उठा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button