Amitabh Bachchan की इस एक्ट्रेस को प्यार में मिला सिर्फ धोखा, आखिरी समय में लग गई थी नशे की लत

70 के दशक की ग्लैमरस और बोल्ड हीरोइनों में शुमार परवीन बाबी ने उस दौर में पर्दे पर बोल्डनेस की वजह से तहलका मचा दिया था। वे आज भी लोगों के...

परवीन बॉबी ने 70 से 80 के दशक में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ अमर अकबर एंथनी, कालिया, काला पत्थर, दीवार, नमक हलाल,शान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर अपना लोहा मनवाया। बिग भी के साथ की गई परवीन बॉबी (Parveen Babi) की लगभग सभी फिल्में सुपरहिट हुईं। उस दौर में एक्टेस ने मशहूर टाइम मैग्जीन के कवर पर छपने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनने का भी तमगा जीत लिया था। परवीन बॉबी का कई अभिनेताओं के नाम जुड़ा लेकिन हर बार उन्हें धोखा ही मिला।

Amitabh Bachchan - Parveen Babi

70 के दशक की ग्लैमरस और बोल्ड हीरोइनों में शुमार परवीन बाबी (Parveen Babi) ने उस दौर में पर्दे पर बोल्डनेस की वजह से तहलका मचा दिया था। वे आज भी लोगों के दिल-ओ-दिमाग में बसती हैं। परवीन ने भले ही करियर की बुलंदियों को छुआ हो लेकिन उनकी निजी जिंदगी बेहद दर्दभरी थी। बता दें कि परवीन उस समय एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी हैं और दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। वह उस समय की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक थीं। आज यानी 4 अप्रैल को उनकी 72वीं बर्थ एनिवर्सरी है। आइये जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ किस्से। (Amitabh Bachchan)

परवीन बॉबी (Parveen Babi) का जन्म 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़ के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता का निधन तभी हो गया था जब परवीन महज10 साल की थी। एक्ट्रेस ने साल 1972 में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी और जल्द ही उन्हें फिल्मों में भी काम मिल गया। साल 1973 में परवीन ने फिल्म चरित्र से बॉलीवुड में कदम रखा। ये फिल्म तो ज्यादा नहीं चली, लेकिन परवीन का करियर चल पड़ा। (Amitabh Bachchan)

अधिकतर फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाने वाले डैनी डेंजोगपा और परवीन बॉबी (Parveen Babi) लगभग 4 साल तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद परवीन बॉबी और कबीर बेदी में भी नजदीकियां बढ़ीं। ये रिश्ता भी अधिक दिनों तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए। कबीर बेदी से अलग होने के बाद परवीन बॉबी शादीशुदा महेश भट्ट के प्यार में पड़ गई लेकिन सिगरेट, शराब की लत की वजह से अक्सर वह बीमार रहने लगी लगी थी जिससे महेश भट्ट ने भी उनसे किनारा कर लिया। (Amitabh Bachchan)

शराब और सिगरेट के कारण उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी हो गयी थी जिससे से 20 जनवरी 2005 को उनकी मौत हो गई थी। उनकी लाश तीन दिन तक घर में ही पड़ी रही और किसी को खबर तक नहीं थी। कहते हैं उनके घर के बाहर तीन दिन तक लगातार दूध और न्यूजपेपर पड़ा था और कोई उठाने नहीं आया तब जाकर किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने (Amitabh Bachchan) थोड़ी शराब पी थी और खाना खाया था। इस तरह परवीन (Parveen Babi) की मौत आज भी एक राज ही है।

खौफनाक: खेल-खेल में अजगर की पीठ पर बैठ गई बच्ची, देखें रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

Related Articles

Back to top button