खुले फाटक से गुजरती रही पब्लिक, अचानक धड़धड़ा कर पहुंची ट्रेन, जानें कैसे बची सैकड़ों लोगों की जान

उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले में स्थित श्यामुपर बाइपास रेलवे फाटक पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां के खुले रेलवे फाटक पर जब...

ऋषिकेश। उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले में स्थित श्यामुपर बाइपास रेलवे फाटक पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां के खुले रेलवे फाटक पर जब अजमेर एक्सप्रेस पहुंची तो उस पर काफी पब्लिक गुजर रही थी। दरअसल, तकनीकी कारणों से रेलवे फाटक बंद नहीं हो सका था। गनीमत यह रही कि फाटक पर पहुंचते ही ट्रेन ड्राइवर ने रेड सिग्नल देख ब्रेक लगा दिया जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। इसके बाद वहां पर अफरा तफरी मच गयी। मौके पर पहुंची श्यामपुर पुलिस ने 15 मिनट की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया तब जाकर ट्रेन रवाना हुई।

TRAIN

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार शाम को छह बजे श्यामपुर बाईपास रेलवे क्रॉसिंग से आम दिनों की तरह वाहनों का आवागमन हो रहा था। शाम 6.15 जब रेलवे फाटक से गुजरते वाहन चालकों ने ट्रेन का हार्न सुना तो उनके होश उड़ गए और अफरा तफरी मच गयी। वजह ये थी कि ट्रेन आने के बावजूद तकनीकी कारणों से रेलवे क्रॉसिग का फाटक बंद नहीं किया गया था। ऐसे में अचानक ट्रेन को नजदीक से देख लोगों की जान सूख गयी।

हालांकि ट्रेन चालक रेड सिग्नल देख रेलवे कॉसिंग पर पहुुंचने से पहले ही ब्रेक लगा दिया। ट्रेन फाटक पर पहुंचने से पहले ही रुक गई। इसके बाद रेलवे क्रासिंग पर लंबा जाम लग गया। आनन-फानन श्यामपुर पुलिस ने पहुंच कर मोर्चा संभाला और जाम खुलवाया तब जाकर15 मिनट बाद ट्रेन रवाना हुई। इस बारे में बात करते हुए ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर एस के शर्मा ने बताया कि फाटक संख्या 2 पर तकनीकी खराबी की वजह से बंद नहीं हुआ। इसके चलते अजमेर जाने वाली की ट्रेन शाम 6:15 बजे श्यामपुर बाईपास फाटक पर खड़ी हो गई। ट्रेन यहां लगभग 7 मिनट तक रुकी रही। बाद में रेल कर्मचारियों और गार्ड में मैनुअल रूप से ट्रेन को फाटक से पार कराया।

Related Articles

Back to top button