पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम, फिर हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की संदिग्ध...

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पत्नी की मौत से दुखी पति बृजेश ने भी अंतिम संस्कार के दौरान जलती चिता में कूदकर जान देने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। इस घटना में बृजेश मामूली रूप से झुलस गया है।

death of woman

मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बृजेश का उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। बताया जा रहा है कि मृतका के गले में रस्सी का फंदा कसा था जिस पर उसके मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

बताते चलें कि थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी। मृतका के घर वालों का कहना है कि उसके ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे। गुरुवार की रात बेडरूम में उमा का शव फर्श पर पड़ा था और उसके गले में दुपट्टे का फंदा कसा हुआ था।

इस पर मृतका की मां तेज कुंवर ने बताया कि एक हफ्ते पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। इसके बाद उन्होंने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे। उधर मृतका के पति बृजेश का कहना है कि दहेज मांगने का आरोप झूठा है।

फ़िलहाल नायब तहसीलदार कुलपहाड़ पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्जक्र लिए हैं और शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के एक तीन वर्षीय पुत्र कामेश है। मां की मौत के बाद से मासूम बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर जान देने की पुष्टि हुई है। अभी परिजनों की तरफ से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर लिया जायेगा और कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

Amartnath Yatra Registration पर काम की खबर, पहली बार जा रहे यात्री इन बातों का दे ध्यान

Related Articles

Back to top button