भारत में इन लोगों की हत्या का प्लान बना रहा आतंकी संगठन, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी कर रही समर्थन

विभिन्न तंजीमों के प्रमुखों के साथ आईएसआई के अधिकारियों की बैठक सितंबर के सप्ताह में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हुई थी.

Spread the love

कश्मीर में आतंकवादी संगठन एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं, आपको बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान स्थित समूहों द्वारा एक नया तंजीम (आतंकवादी संगठन) बनाने के बारे में सतर्क किया गया है जो सुरक्षा बलों, उनके मददगारों, सरकार के करीबी मीडियाकर्मियों, घाटी में गैर-स्थानीय लोगों, कश्मीरी पंडितों, सत्ताधारी पार्टी के नेताओं और उद्योगपतियों पर आने वाले समय में हमलों की जिम्मेदारी का दावा करेगा.

आपको बता दें कि खुफिया सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीँ खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित समूहों द्वारा 200 संस्थाओं और उनके गाड़ियों को लेकर एक हिट लिस्ट तैयार की गई है. इनपुट से पता चलता है कि विभिन्न तंजीमों के प्रमुखों के साथ आईएसआई के आला अधिकारियों की बैठक सितंबर के अंतिम सप्ताह में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद में हुई थी.

गौरतलब है की एक अखबार द्वारा देखे गए एक खुफिया नोट में उल्लेख किया गया है कि इस बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि यह नया अग्रणी संगठन (Frontal Organisation) न केवल भविष्य में लक्षित हत्याओं (Targeted Killings) का दावा करेगा, बल्कि संसाधनों, जनशक्ति और नेटवर्क के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत करने में अपना योगदान देगा. हालांकि इन सभी जानकारी को लेकर सेना अलर्ट मोड़ पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button