Uttarakhand Election 2022 को लेकर सर्वे, जानिए किसकी बनेगी सरकार

Spread the love

नई दिल्ली: एबीपी न्यूज और सी वोटर सर्वे ने अगले साल की शुरुआत में विधानसभा उत्तराखंड (uttarakhand election) में चुनाव का सर्वेक्षण किया था। एबीपी न्यूज-सी मतदाताओं के एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारत जनता पार्टी राज्य में एक बार फिर सत्ता में आ सकती है। सर्वेक्षण के मुताबिक, आम आदमी पार्टी, बसपा और अन्य पार्टी उत्तराखंड में सत्ताधारी दल प्रभाव नहीं छोड़ पाएगी। कांग्रेस उत्तराखंड में प्रमुख विपक्षी दल है।

उत्तराखंड (uttarakhand election) में विधानसभा के चुनाव में एबीपी समाचार सर्वेक्षण सी मतदाताओं के अनुसार, भाजपा 43 प्रतिशत, कांग्रेस को 23 प्रतिशत, आम आदमी पार्टी को 6 प्रतिशत और अन्य को 4 प्रतिशत वोट मिल सकते है। सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा 44-48 सीटें, 19-23 कांग्रेस, आम आदमी पार्टी 0-4 सीटें और अन्य को 0 से 2 सीटें मिल सकती हैं।

उत्तराखंड (uttarakhand election) में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 23 प्रतिशत व्यक्ति पसंद करते हैं। इसके अलावा, अनिल Baluni 19 प्रतिशत, कर्नल Kothial को 10 प्रतिशत, सतपाल महाराज 4 प्रतिशत और 14 फीसदी नये चेहरे का समर्थन कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button