बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस का अचानक हुआ निधन, गम में डूबे फैंस

Spread the love

फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर आई है। दरअसल, एक सीनियर अभिनेत्री की आज मौत हो गई और उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Capture

जानकारी के मुताबिक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर व सीनियर एक्ट्रेस मीनू मुमताज का 79 वर्ष की उम्र में कनाडा में कुछ मिनट पहले ही निधन हो गया। उनके भाई अनवर अली ने इस बात की सूचना दी।

आपको बता दें कि उनके भाई ने फिल्म बिरादरी, प्रेस, मीडिया, प्रशंसकों, दोस्तों को मीनू पर प्यार न्यौछावर करने के लिए आभार जताया। मीनू मुमताज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और कॉमेडियन महमूद की बहन थीं। 26 अप्रैल 1942 में मीनू का जन्म हुआ था। उन्होंने बचपन से ही डांस की ट्रेनिंग ली थी।

महमूद का पूरी फैमिली ही फिल्मों से जुड़ा था ऐसे में मीनू भी फिल्मों में आ गई थीं। उन्हें देविका रानी ने फिल्मों में ब्रेक दिया था। देविका रानी ने मीनू को बॉम्बे टॉकीज में बतौर डांसर रख लिया था।

इस फिल्म से मिली थी पहचान

मुमताज ने बॉलीवुड में फिल्म ‘घर घर में दीवाली’ से डेब्यू किया था। ये मूवी सन् 1955 में रिलीज हुई थी। इस मूवी में उन्होंने गांव में रहने वाली एक नृतिका का रोल किया था। हालांकि इस मूवी से मीनू को खास कामयाबी नहीं मिली। तो वहीं मूवी ‘सखी हातिम’ से उन्हें असली पहचान मिली। इसमें उन्होंने जलपरी का रोल किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button