सफलता: अरब सागर में पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव, 280 करोड़ की हेराइन जब्त, नौ अरेस्ट

भारतीय तट रक्षक बल और गुजरात एटीएस को एक पाकिस्तानी नाव पकड़ने के लिए अरब सागर में गोलियां चलाना पड़ी। इस नाव से भारी मात्रा में...

अहमदाबाद। भारतीय तट रक्षक बल और गुजरात एटीएस को एक पाकिस्तानी नाव पकड़ने के लिए अरब सागर में गोलियां चलाना पड़ी। इस नाव से भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुआ है। साथ ही इस नाव में सवार नौ लोगों को अरेस्ट भी किया गया है। बताया जा रहा है कि नाव से करीब 280 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है।

pakistani fishing boat seized

इस बात की जानकारी रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि तटरक्षक बल के गश्ती जहाजों ने पाकिस्तान नाव अल हज’ को भारतीय समुद्री क्षेत्र से पकड़ा। मछली पकड़ने वाले ये पाकिस्तानी नाव भारतीय तटरक्षक वालों को देख कर तेज रफ्तार से भागने की कोशिश कर रही थी जिस पर तटरक्षक बल के जवानों ने उसका पीछा किया लेकिन वह नहीं रुकी। ऐसे में उसे रोकने के लिए भारतीय दल को गोलियां चलनी पड़ीं।

इस कार्रवाई में नौका के चालक दल का एक सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि दो अन्य मामूली जख्मी हुएगौरतलब है कि गुजरात में इससे पहले भी पाकिस्तानी नावों से मादक पदार्थों की जब्ती की जा चुकी है। पिछले साल दिसंबर में भी गुजरात तट के पास से 77 किलो हेरोइन जब्त की गई थी छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button