Rahul Dravid के कोच पद को लेकर Sourav Ganguly ने कह दी ऐसी बात, आप भी जानें

कोलकाता, 04 अप्रैल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) प्रमुख सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि उनके पूर्व साथी रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोच के तौर पर भी सफल रहेंगे। गांगुली ने कहा कि कोच के तौर पर सफल होने के लिए द्रविड़ में सभी विशेषताएं हैं। गांगुली के अनुसार द्रविड़ में ‘प्रखरता, सतर्कता और पेशेवरपन’ जैसे गुण हैं जिससे उन्होंने भारतीय कोच के रूप में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। इससे पहले वह खिलाड़ी के तौर पर भी बेहद सफल रहे थे।

Rahul Dravid and Sourav Ganguly

गांगुली ने कहा ‘राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने खेल के दिनों की तरह ही प्रखर, सतर्क और पेशेवर हैं। अब फर्क केवल इतना सा आ गया है कि अब उन्हें पहले की तरह ही भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘कोच के रूप में भी वह शानदार भूमिका निभाएंगे क्योंकि वह निष्ठावान हैं और उनके पास अच्छा कौशल भी है।’

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘प्रत्येक की तरह वह भी गलतियां करेंगे पर जब तक आप सही काम करने की कोशिश करते हैं, तब तक आप दूसरों की तुलना में अधिक सफलता हासिल करेंगे।’ गांगुली ने हालांकि द्रविड़ (Rahul Dravid) की तुलना पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री से करने से इंकार कर दिया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘ दोनो का उनका व्यक्तित्व अलग है। एक हमेशा चर्चा में रहता है जो उसका मजबूत पक्ष है जबकि दूसरा सर्वकालिक महान खिलाड़ी होने के बाद भी बिना किसी दिखावे के शांत रहकर काम करता है। साथ ही कहा कि दो व्यक्ति एक ही तरह से सफल नहीं हो सकते हैं जबकि अपनी-अपनी खूबियां होती हैं।’ गौरतलब है कि द्रविड़ को कोच बनाने में बोर्ड प्रमुख होने नाते गांगुली की अहम भूमिका रही है।

Related Articles

Back to top button