Somvati Amavasya Snan: हरिद्वार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, डायवर्ट किया गया ट्रैफिक, ये है यातायात प्लान

सोमवती अमावस्या के स्नान से एक दिन पहले ही रविवार को हरिद्वार में श्रद्धालुओं जा हुजूम उमड़ पड़ा। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के चलते हरकी...

हरिद्वार। सोमवती अमावस्या के स्नान से एक दिन पहले ही रविवार को हरिद्वार में श्रद्धालुओं जा हुजूम उमड़ पड़ा। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के चलते हरकी पैड़ी गंगा घाट और उसके आसपास के घाटों पर भारी भीड़ लगी हुई है। वाहनों का दबाव अधिक बढ़ने से यातायात व्यवस्था भी चरमरा गई है।

Somvati Amavasya Snan

हाईवे से लेकर अंदरूनी सड़कों पर सुबह से ही भीषण जाम लग हुआ है। हाईवे और सर्विस लेन पर भी कई किलोमीटर लम्बा जामलग गया। गत दिवस यानी रविवार को हरकी पैड़ी, सुभाष घाट, नाई सोता घाट और मालवीय घाट पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। भारी भीड़ और लंबे जाम की वजह लोगों को चिलचिलाती धूप में काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

शंकराचार्य चौक से देहरादून की तरफ जाने वाले हाईवे पर अलकनंदा होटल से लेकर पंतद्वीप पार्किंग तक यानी करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। अलकनंदा होटल से चंटीघाट चौक की ओर जाने वाली सर्विस लेन पर भी वाहनों की लम्बी लाइन लगी रही। सिंहद्वार से ऋषिकुल पुल को आने वाली सर्विस लेन पर भी लोगों को भीषण जाम से जूझना पड़ा।

वहीं शहर की अंदरूनी सड़क चंद्राचार्य चौक, वाल्मीकि चौक और कनखल चौक से दक्ष मंदिर की तरफ जाने वाले मार्ग पर भी गाड़ियों की लम्बी लाईआं लगी रही जिसकी वजह से शहर के लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ा।

मंदिर में भी लगी लंबी कतार

कनखल स्थित दक्ष मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। ऐसे में भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए उन्हें रेलिंग के अंदर से घुमाकर भेजा गया जिससे उन्हें दर्शन करने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button