Somvati Amavasya: इस डेट से हरिद्वार हाईवे पर नहीं जा सकेंगे भारी वाहन, लागू हो रहा ट्रैफिक प्लान

30 मई को पड़ रही इस साल की अंतिम सोमवती अमावस्या स्नान के मद्देनजर 28 मई की रात से ही हरिद्वार हाईवे पर भारी वाहनों का

हरिद्वार। 30 मई को पड़ रही इस साल की अंतिम सोमवती अमावस्या स्नान के मद्देनजर 28 मई की रात से ही हरिद्वार हाईवे पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। सोमवती अमावस्या स्नान से एक दिन पहले ही ये ट्रैफिक प्लान लागू किया जाएगा। इस साल स्नान में 40 लाख से अधिक श्रद्धालुओं जिले में आने की उम्मीद है।

Somvati Amavasya

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से सोमवती अमावस्या पर अधिक श्रद्धालु हरिद्वार स्नान करने नहीं आ पाए लेकिन अब सभी पाबंदियां हट चुकी हैं। साथ ही स्कूलों की छुट्टियां हो चुकी है और यात्रा सीजन भी चल रहा है। ऐसे में इस साल का सोमवती अमावस्या स्नान पुलिस के लिए बड़ी चुनौती से बनने वाला है क्योंकि तीन साल पहले भी गर्मियों के सीजन में पड़े सोमवती अमावस्या स्नान में उमड़ी भीड़ ने सभी को चौंका दिया था। उस वक्त एडीजी को स्वयं कमान संभालने के लिए हरिद्वार आना पड़ा था।

बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में सोमवती अमावस्या स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसी को ध्यान में रखकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है। 28 जून को लागू हो रहे ट्रैफिक प्लान के मुताबिक दिल्ली से आने वाले वाहनों को बैरागी कैंप में ही पार्क कराया जाएगा, जबकि नजीबाबाद की तरफ से आने वाले वाहनों को 4.2 श्यामपुर में पार्क कराया जाएगा।

सीओ ट्रैफिक राकेश रावत का कहना है कि सोमवती अमावस्या स्नान के लिए ट्रैफिक प्लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ये प्लान 28 या 29 मई को लागू कर दिया जाएगा। 28 मई से हाईवे पर दबाव बढ़ने की वजह से भारी वाहनों को रोक किया जाएगा। ये व्यवस्था 30 मई स्नान समाप्त होने तक लगो रहेगी।

Related Articles

Back to top button