Shivpal Yadav बन सकतें हैं डिप्टी स्पीकर! सियासी गलियारो में चर्चा तेज़

नई दिल्ली 05 अप्रैल। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) इन दिनों लगातार सुर्खियों में हैं। उनको अपने भतीजे अखिलेश यादव की पार्टी में भाव न मिलने से वह अब बीजेपी में अपनी संभावना तलाश कर रहे हैं। इसका संकेत भी उन्होंने दिया है। ऐसे में सियासी गलियारो सहित मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि शिवपाल यादव को बीजेपी यूपी में डिप्टी स्पीकर बना सकती है।

Shivpal Yadav

कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि सियासी दरिया में डूबते शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को अब किसी तिनके का नहीं, बल्कि कमल का सहारा मिल सकता है। इसके संकेत भी मिलने लगे हैं।

कार्टून में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) अपने भतीजे अखिलेश यादव के साथ साइकिल पर पीछे बैठे हैं और उनके पीछे सीएम योगी आदित्यनाथ बुल्डोजर पर दिख रहे है। कार्टून में शिवपाल कहते दिख रहे हैं- ‘मुझे यहीं उतार दो। मैं बुल्डोजर से लिफ्ट ले लूंगा समावादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर अखिलेश ने भले ही अपने चाचा को चुनाव लड़वाकर विधायक बनवा दिया हो, लेकिन इस समय उनकी ज्यादा कोई दिलचस्पी शिवपाल को लेने में दिख नहीं रही है।

चुनाव में भले ही परिवार की एकता की बातें चली थी। पर हार के बाद इसके बाद समाजवादी पार्टी ने जब उनको विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया तो उनके तेवर तल्ख होने लगे। 28 मार्च को समाजवादी पार्टी के सहयोगी दलों की बैठक से किनारा करने वाले शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने 29 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। मीडिया को अपने अगले कदम का इंतजार करने को कहा। उसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और इसे निजी मुलाकात बताया।

ये भी पढें-

Shivpal Yadav ने मतदाताओं से की अपील, कहा इस बार साइकिल पर इतने वोट दो कि नया रिकार्ड बन जाए, …और कर दिया ये ऐलान

Related Articles

Back to top button