Sai Baba फूलों से सजी में पालकी में भक्तों को निकले दर्शन देने

इन्दौर। देवी अहिल्या सांई सोशल भक्त समिति द्वारा 26 दिवसीय प्रभातफेरी महोत्सव में बुधवार को अलसुबह सांई भक्त नंदानगर रोड़ नं. 7 पर पहुंचे। जहां सांई भक्तों ने बाबा (Sai Baba) की प्रभातफेरी का शुभारंभ महाआरती कर किया। महाआरती के पश्चात बाबा की पालकी को भक्तों ने नंदानगर सहित अन्य कालोनियों व क्षेत्र में निकाली। नंदानगर में जहां एक ओर भक्तों ने पालकी की अगवानी में आतिशबाजी भी की। जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने पालकी व सांई भक्तों का पुष्पवर्षा व स्वलपाहार करा स्वागत भी किया।Sai Baba

प्रभात फेरी आयोजक सुनील शुक्ला ने बताया कि सांई बाबा (Sai Baba) की प्रभातफेरी में नगरवासियों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के साथ-साथ सामाजिक सरोकार के संदेश भी दिए गए। बाबा की प्रभातफेरी जिस-जिस स्थान से निकली वहां महिलाओं और बच्चों को बाबा की भभूत भी आशीर्वाद स्वरूप दी गई। नंदानगर क्षेत्र से अलसुबह निकली सांई बाबा की प्रभातफेरी का उत्साह भक्तों में देखते ही बन रहा था।

जगह-जगह रंगोली से सजी सड़कें, फूलों की बारिश,विद्युत सज्जा के साथ ही घरों पर भक्तों ने दीप भी रोशन किए थे। एक पल को मानों ऐसा लग रहा था पूरा क्षेत्र दीपावली मना रहा हो। नंदानगर रोड़ नं. 7 से प्रारंभ हुई प्रभातफेरी विभिन्न मार्गों से होते हुए अपने स्थान पर पहुंची जहां आरती के पश्चात प्रभातफेरी का समापन हुआ। प्रभातफेरी के पश्चात सभी भक्तों ने प्रसादी का भी लाभ लिया। (Sai Baba)

भक्त समिति अध्यक्ष भोलासिंह ठाकुर ने बताया कि सांई बाबा (Sai Baba) प्रभातफेरी महोत्सव के तहत शहर की चारों दिशाओं में एक माह तक मनाया जाएगा। सांई बाबा प्रभातफेरी महोत्सव सांई भक्तों द्वारा 9 अप्रैल तक मनाया जाएगा। जिसके तहत प्रात: 5 बजे सांई भक्तों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों व कालोनियों से प्रभातफेरी निकाली जाएगी। प्रभातफेरी के माध्यम से सांई भक्त 10 अप्रैल रामनवमी पर निकलने वाली सांई बाबा की भव्य शोभायात्रा के निमंत्रण के साथ ही नगरवासियों को सामाजिक सरोकार के संदेश भी देंगे।

रिंग रोड़ रोबोट चौराहा देवकी नगर संध्याफेरी निकलेगी

देवी अहिल्या सांई सोशल भक्त समिति एवं प्रभातफेरी आयोजक सुनील पाटिल ने बताया कि 26 दिवसीय सांई बाबा (Sai Baba) प्रभातफेरी महोत्सव के तहत निकाली जाने वाली सांई बाबा की प्रभातफेरी गुरूवार 31 मार्च को सुबह 5 बजे रोबोट चौराहा देवकी नगर से निकाली जाएगी।

चैत्र Navratri विशेष: मां दुर्गा को करना है प्रसन्न तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Related Articles

Back to top button