Russia-Ukraine War: लाशों से पटी यूक्रेन की सड़कें, हर तरफ दिख रहा तबाही का मंजर

बीते के महीने से अधिक समय से रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है। एक तरफ जहां युद्ध अपने चरम पर है तो वहीं दूसरी तरफ दोनों देश बातचीत...

यूक्रेन। बीते के महीने से अधिक समय से रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है। एक तरफ जहां युद्ध अपने चरम पर है तो वहीं दूसरी तरफ दोनों देश बातचीत के लिए आगे आए हैं, लेकिन अभी तक इसका कोई हल निकलता हुआ नहीं नजर आ रहा है। यूक्रेन की तरफ से जमीन पर लगातार रूस को कड़ी टक्कर दी जा रही है और इसी दम पर यूक्रेन की सेना ने एक बार फिर से अपने देश की राजधानी कीव को अपने कब्जे में ले लिया है।

russia ukraine dispute

बता दें कि कीव को दोबारा यू्क्रेन के कब्जे में लेने से पहले रूसी सैनिकों ने वहां पर जो कहर बरपाया वो रोंगटे खड़े कर देने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कीव के बुका शहर में जहां रूसी सैनिकों ने सबसे अधिक बमबारी की। रिपोर्ट के बताया गया है कि रूसी मिसाइल हमलों की वजह से बुका की सड़कों पर विस्फोटक धंस गए हैं और बड़ी बड़ी सुरंगे बन गई हैं।

यहां की सड़कों पर गाड़ी चलाने, पैदल चलने वालों को ध्यान से रास्तों से गुजरना पड़ रहा हैयूक्रेनी सेना कीव शहर में धी- धीरे और काफी सतर्कता बरतते हुए घुस रही है। बताया जा रहा है कि कीव में हर तरफ लाशे ही लाशें बिछी हुई हैं और इन लाशों में विस्फोटक होने का भी खतरा है। ऐसे में इन्हें हटाने में सेना को बेहद सावधानी बरतनी पड़ रही है।

बुका में एक तरफ इमारतें बर्बाद हो चुकी हैं। माला खंडहर बन चुके हैं। हर तरफ शव ही शव नजर आ रहे है। सेना शवों को निकालने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि रूसी सेना़ की वापसी के बाद से कीव के आसपास के बुका समेत कई इलाकों से अब तक 410 शव बरामद किए जा चुके हैं, जो आम नागरिकों के हैं।

Related Articles

Back to top button