Russia Ukraine War: रूसी सेना ने खारकीव में मचाई तबाही, 24 घंटे में किये 56 हमले

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को दो महीना पूरा हो गया है। रूस की सेना यूक्रेन में भीषण तबाही मचाये हुए है। कई शहर तबाह कर दिए हैं।

मास्को। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को दो महीना पूरा हो गया है। रूस की सेना यूक्रेन में भीषण तबाही मचाये हुए है। कई शहर तबाह कर दिए हैं। लोग भाग कर दूसरे देशों में शरण लेने को मजबूर हैं। एक रिपोर्ट में यूएन के प्रवक्ता एरी कानेको ने कहा कि मार्च का महीना खत्म होने तक यूक्रेन के होरेनका शहर लगभ 77 फीसदी, इरपिन 71 फीसदी और होस्टोमेल 58 फीसदी तबाह हो चुका है। इसके बावजूद रूसी सेना लगातार हमले कर रही है। बता दें कि गत दिवस यानी 22 अप्रैल को रूसी सेना ने खारकीव में एक के बाद एक कुल 56 हमले किए।

Russia Ukraine War

खारकीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन का कहना है कि रूस के इस हमले में 2 लोगों की जान गई है जबकि 19 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं, यूक्रेन ने दावा किया है कि 22 अप्रैल को डोनबास में यूक्रेनी सेना ने करीब 50 रूसी उपकरण तबाह कर दिए जिसमें 9 टैंक, 3 आर्टिलरी सिस्टम, 18 यूनिट बख्तरबंद वाहन, एक बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 13 यूनिट व्हीकल और एक टैंकर आदि शामिल हैं। यूक्रेन ने ये भी कहा कि यूक्रेनी आर्मी ने डोनबास में 8 रूसी हमलों को नाकाम कर दिया है।

यूक्रेन में कहां कितनी तबाही

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता एरी कानेको ने बताया कि रूसी हमलों में यूक्रेन को भारी नुकसान पहुंचा है। हाल ही में एक सैटेलाइट पिक्चर जारी की गयी थी जिसमें कीव और उसके आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तबाही का मंजर दिख रहा है। वहीं इरपिन 71 फीसदी, होस्टोमेल 58 फीसदी और होरेनका शहर करीब 77 फीसदी तक बर्बाद हो चुका है।

Related Articles

Back to top button