Russia-Ukraine War: यूरोपीय देशों की बढ़ी चिंता, बोरिस जानसन और जेलेंस्की के बीच हुई बातचीत बात

रूसी सैन्य बलों ने यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के दक्षिणपूर्व में यूरोप के सबसे बड़े जापोरिज्जिया न्‍यूक्लियर पावर प्‍लांट को भी जब्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस की सेना ने सुबह हमला करने के बाद इसको अपने कब्जे में ले लिया है।

वर्ल्ड डेस्क. रूस और युक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच शुरू हुआ युद्ध रूकने का नाम नहीं ले रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए आज नौ दिन पूरे हो गये हैं। रूस की ओर जारी गोलाबारी और तबाही के बाद भी यूक्रेन झुकने को तैयार नहीं है। यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट में आग लगने बाद से सभी यूरोपीय देशों में चिंता बढ़ गई है। इसको लेकर आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बातचीत भी की है।

Russia-Ukraine War

रूसी सैन्य बलों ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्व में यूरोप के सबसे बड़े जापोरिज्जिया न्‍यूक्लियर पावर प्‍लांट को भी जब्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस की सेना ने सुबह हमला करने के बाद इसको अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कि आज सुबह ही रूस ने इस प्लांट पर हमला किया था जिसके बाद इसमें भयंकर आग लग गई थी जिसको बाद में बुझा लिया गया था। (Russia-Ukraine War)

रूसी सेना का विरोध कर रहे यूक्रेनियन, वापिस जाओ के लगे नारे (Russia-Ukraine War)

यूक्रेन के लोगों ने अब खुद ही रूस की सेना को भगाने का जिमा उठा लिया है। मेलिटोपोल निवासियों द्वारा अपने शहर पर रूसी कब्जे का विरोध करने का वीडियो सामने आया है। सशस्त्र रूसी सैनिकों के सामने लोगों ने इकट्ठा होकर ‘वापिस जाओ’ के नारे लगाए और यूक्रेनी झंडे लहराए। इस बीच विरोध के दौरान रूसी सेना ने गोलियों भी चलाई। (Russia-Ukraine War)

Bob Recruitment 2022 : बैंक ऑफ बड़ौदा में इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Russia-Ukraine War: रूस ने लिया बड़ा फैसला, इंटरनेट पर कसा शिकंजा, मीडिया वेबसाइटों पर लगाया आंशिक प्रतिबंध

Russia-Ukraine War: रूसी हमले में भारतीय छात्र घायल, कीव से वापिस आते वक्त लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

Military Schools Of India में कैसे होता है बच्चों का एडमिशन, यहां जानिए सब कुछ…

Related Articles

Back to top button