लापरवाही का नतीजा: दिल्ली में तीन दिन में ढाई गुना बढ़े कोरोना केस, फिर शुरू होगा पाबंदियों का दौर?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 325 नए मामले...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 325 नए मामले दर्ज किये गए। इससे पहले सोमवार को 137 नए मामले सामने आए थे यानी, तीन दिन में ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिल्ली में ढाई गुना बढ़ गई। अब जबकि संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि राजधानी में एक बार फिर से पाबंदियों का दौर शुरू हो सकता है।

coronavirus in india

गौरतलब है कि कोविड संक्रमण में कमी आने के बाद से बीते फरवरी माह में दिल्ली सरकार ने सभी तरह की पाबंदियां हटा ली थीं। जैसे कि मास्क की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंशिंग खत्म कर दी गई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिख़ अगले हफ्ते यानी 20 अप्रैल को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की एक बैठक होनी है।

इस बैठक में कोरोना महामारी के हालात पर चर्चा होगी। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के उस आदेश पर भी चर्चा की जाएगी जिसमें मास्क न लगाने पर जुर्माना न देने की बात कही थी। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते 2 अप्रैल को एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों से किसी भी तरह का जुर्माना नहीं वसूला जाएगा।

इससे पहले मास्क न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगता था। अब चूँकि एक बार फिर से संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। ऐसे में मास्क न लगाने पर फिर से जुर्माना लग सकता है।

Related Articles

Back to top button