Rashifal Today: आज इन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, आर्थिक लाभ के योग, देखें अपनी राशि…

Rashifal Today: आज इन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, आर्थिक लाभ के योग, देखें अपनी राशि...

Spread the love

धर्म डेस्क. (Aaj Ka Rashifal) वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आइए आज जानते हैं किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। यहां पढ़ें मेष राशि से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि – आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिल सकती है. किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित हो सकते हैं. इस राशि के साहित्यकार को काबिलियत के लिए सम्मानित किया जा सकता है. सोसाइटी में आज आपका रूतबा ऊंचा होगा. आप अपने बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं. परिजन का व्यवहार आपके लिए प्यार भरा रहेगा. आप अपने घरेलू उत्तरदायित्व बखूबी निभायेंगे. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, संतान से लाभ मिलेगा.

वृषभ राशि – आपकी बात और काम का असर लोगों पर हो सकता है‌. लोग आपके विचारों को सुनेंगे‌. किसी बैठक-समारोह का बुलावा भी आज आपको मिल सकता है‌. परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌. दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌. आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌. आप घर पर आराम कर सकते हैं. आज आप पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं. गायत्री मंत्र का जप करें, तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे.

मिथुन राशि – आपके परिवार से जुड़े उलझे मामले सरलता से हल हो जाएंगे. भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. यदि आज आप नया व्यापार शुरू करना चाहते है तो अपने माता-पिता से सलाह जरूर लें. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंधों में चली आ रही अड़चन दूर होगी, लेकिन काम का बोझ बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं. आय और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान की गतिविधियां परेशान कर सकती हैं. मन्दिर में घी का डिब्बा दान करें, आपको सभी कार्यों मेंसफलता मिलेगी.

कर्क राशि – आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ. उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. कलाकार और कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन काफ़ी उत्पादक साबित होगा. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी.

सिंह राशि – आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा हो सकती है. इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ हो सकता है. आप शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आयेगी. रोजमर्रा के कामों में थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं. आलस्य के कारण आपके कुछ काम देरी से पूरे होंगे. माँ दुर्गा को इत्र चढ़ाएं, आपकी सेहत फिट रहेगी.

कन्या राशि – आपके लिए दिन सामान्य रहेगा‌. लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे‌. आपके आसपास चहल-पहल भी रहेगी‌. आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं. लोगों से मिलने या परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है‌. काम और मेहनत दोनों ज्यादा रहेंगे, लेकिन आपको सफलता मिल सकती है‌. शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, दाम्पत्य संबंध मजबूत बने रहेंगे

तुला राशि – आज आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी. व्यवसायी वर्ग के लोग अपने काम के विस्तार से पहले पूर्ण छानबीन कर लें उसके बाद ही कदम आगे बढ़ाएं. आज मांसाहार से दूर रहें. विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा. आज काम में दबाव पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए. आपके जीवन में नए समय का आगमन होगा. शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाएंगी. मंदिर जाकर माथा टेकें, आपका दिन शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि – भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा. नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए. आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा. अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

धनु राशि – आज आपका दिन शानदार रहेगा. आप अपनी समझदारी से चीज़ों को आसान बना लेंगे. कला के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी. आपकी सेहत तंदरुस्त रहेगी. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. पैसों के लिहाज से आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. आप किसी अपने की समस्या का समाधान आसानी से निकाल लेंगे. गौ माता के चरण स्पर्श करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.

मकर राशि – बिजनेस और नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं. किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है. ऑफिस के काम या अपने किसी शौक के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं. किसी जरूरी पार्टनरशिप की दिशा में प्रगति होने के भी योग बन रहे ‌हैं. कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं. निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें. नया मकान खरीदने का मन बन सकता हैं. धार्मिक यात्रा का भी योग है‌. मंदिर में कपूर दान करें, जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे.

कुंभ राशि – आज आपको किसी विशेष कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. बजरंगबली की कृपा से आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा. मानसिक परेशानी कम होगी. पैसों की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा. आपको व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ परिवर्तित स्थितियां सुखद लगेंगी. किसी के बहकावे में न आएं. अपने ईष्टदेव को पुष्प अर्पित करें, धन वृद्धि होगी.

मीन राशि – अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी. आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. सूर्यदेव को नमस्कार करें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button