टेस्ट मैच को खेलने को लेकर Rashid Khan ने कही ये बातें, T20 पर दी ऐसी राय

मुंबई, 10 अप्रैल: अफगानी लेग स्पिनर राशिद ख़ान (Rashid Khan) ने शीर्ष देशों के खिलाफ अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई है। 23 साल के इस स्पिनर ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए यह निराशाजनक है कि आपको बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का मौक़ा नहीं मिलता। 2017 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद से फगानिस्तान ने अब तक छह टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से पांच मैचों में राशिद भी टीम का हिस्सा रहे हैं।

Rashid Khan

अफगानी टीम को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होबार्ट में एक टेस्ट मैच खेलना था, लेकिन तालिबानी शासन के दौरान महिला क्रिकेट पर अनिश्चितता होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने टेस्ट मैच को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। राशिद (Rashid Khan) ने इस पर निराशा जताई और कहा कि वह स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे शीर्ष बल्लेबाजों के खिलाफ अपना कौशल दिखाने से चूक गए।

आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे राशिद (Rashid Khan) ने कहा कि यह निराशाजनक है क्योंकि एक खिलाड़ी के रूप में आप ऐसे ही बड़े मैचों का इंतज़ार करते हैं। आप इन बड़े मैचों से बहुत कुछ सीखते हैं और अपने कौशल में सुधार भी करते हैं। हम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन कई बार चीज़ें आपके साथ नहीं जाती हैं।

हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि ज़ल्द ही उनकी टीम को टेस्ट मैच खेलने का और भी मौक़ा मिलेगा। राशिद ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आप अपने आप के गेंदबाज़ को और विस्तार देते हैं क्योंकि उसमें लंबे स्पेल करने का मौक़ा होता है।

Related Articles

Back to top button