Rakesh Tikait: किसान अपने हितों को ध्यान में रखकर करें वोट

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से उनके हितों को ध्यान में रखकर वोट करने की अपील की है

सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों से उनके हितों को ध्यान में रखकर वोट करने की अपील की है. राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि उनका संगठन उत्तर प्रदेश विधानसभा के महत्वपूर्ण चुनाव में राजनीतिक दलों से समान दूरी बनाकर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है, हालांकि 13 माह तक चले किसान आंदोलन के शीर्ष नेता श्री टिकैत पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसानों के बीच पहुंच रहे हैं और उनसे अपील कर रहे हैं कि किसान सारे काम छोड़कर अवश्य ही मतदान करने जाए।

Rakesh Tikait

मतदान के दिन कोई भी किसान घर या खेत में न बैठे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का प्रमुख पर्व है। किसान अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। किसान किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए सोच-समझकर मतदान करें। किसान जानते हैं कि उन्हें क्या करना है और कौन सी पार्टी उनके हितों के खिलाफ काम करती है और कौन सी पार्टी किसानों के हितों की हिमायत करती है। (Rakesh Tikait)

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल का समर्थन या विरोध नहीं करते हैं। उनका मानना ​​है कि किसान इतना जागरूक हो गया है कि वह जानता है कि उसके हित में कौन अच्छा है और उसके हितों के खिलाफ काम करता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा.

इन दो चरणों में पहले चरण की 58 और दूसरे चरण की 55 सीटों सहित कुल 113 सीटें आती हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 136 सीटें हैं, जहां बीकेयू का दबदबा है. जाट बिरादरी करीब 70 सीटों पर अहम भूमिका निभाती है. ऐसे में चुनाव के दौरान बीकेयू की सक्रियता अहम है और उनकी गतिविधियों का असर मतदान के नतीजों पर जरूर पड़ेगा. (Rakesh Tikait)

Jyotiraditya Scindia : राहुल गांधी शायद 2014 से पहले और बाद के भारत की तुलना कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button