Rain in mountains: मौसम विभाग ने जारी किया प्रदेश में मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट

आज यानी शनिवार को राज्य के कई पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार तो कही हल्की से मध्यम स्तर की बारिश तो कहीं...

देहरादून। आज यानी शनिवार को राज्य के कई पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार तो कही हल्की से मध्यम स्तर की बारिश तो कहीं गरज चमक के साथ भारी से भरी बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग का कहना है कि पांच जुलाई को एक बार फिर चार जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। पांच जुलाई को राज्य के कई इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rain in uttrakhand

आईएमडी ने तीन और चार को भी प्रदेश में बारिश का क्रम जारी रहने की संभावना जाहिर की है। वहीं जुलाई को नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है जबकि टिहरी, पौड़ी, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने गत शुक्रवार को जाखणीधार में 18.5, सहसपुर में 13, प्रेमनगर में 13, भिकियासैण में 10.5 एमएम बारिश रिकॉर्ड की। इसके अतिरिक्त जखोली, डुंडा, चिन्यालीसौड़, पिथौरागढ़, बेरीनाग, चकराता, गरुड, धुमाकोट, कनालीछीना, लाखामंडल, लैंसडाउन आदि स्थानों पर बारिश हुई।

देहरादून में आज भी बारिश की संभावना

प्रदेश की राजधानी देहरादून में भी शनिवार को बादल छाए रहेंगे। बारिश भी होने का अनुमान है। यहां अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गए जो सामान्य से 1 डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य रहा। दून में सुबह के समय हुई रिमझिम बारिश की वजह से दिन भर सुहावना बना रहा। यहां बारिश जैसा मौसम सात जुलाई तक यूं ही बने रहने के आसार हैं। आईएमडी का कहना है कि दो तीन दिन तापमान तीस से ऊपर रहने के बाद पारा फिर नीचे आ जाएगा।

Related Articles

Back to top button