बारिश ने मचाया तांडव, Landslide से यमुनोत्री राजमार्ग अवरुद्ध, कई जगह सड़कों पर आया मलबा

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हुई मूसलाधार बारिश ने मोरी और बड़कोट में जमकर तांडव मचाया है। इस भारी बारिश की वजह से...

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हुई मूसलाधार बारिश ने मोरी और बड़कोट में जमकर तांडव मचाया है। इस भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन से यमनोत्री हाइवे दो जगह बंद हो गया है। बारिश से इस क्षेत्र में बड़ा नुकसान देखने को मिल रहा है। बता दें कि देर रात से क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है जिससे यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खनेड़ा व डाबर कोट में बोल्डर व मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है।

Yamunotri highway LandslideVV

तहसील बड़कोट के अंतर्गत नगर पालिका बड़कोट के घरों में भी सड़क का पानी घुस गया और जगह-जगह सड़कों में मलबा आ गया है जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन में मुश्किल हो रही है। इधर न्याय पंचायत तियां के खाबला गांव में भारी मलबे ने कहीं छानियों और घरों को नुकसान पहुंचाया है। इस क्षेत्र में बाजार सहित कई गांवों में पानी और मलबा घुसने से भारी नुकसान हुआ है। इस दौरान कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है।खुद बड़कोट नगरपालिका अध्यक्ष नगर ने मौके पर पहुँच कर नुकसान की जानकारी ली।

आपदा के समय अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने पर नगरपालिका अध्यक्ष ने सिस्टम पर सवाल उठाये। वहीं स्थानीय लोगों ने भी आरोप लगाया है कि वे रात भर परेशान रहे, लेकिन किसी जिम्मेदार अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। मालूम हो कि उत्तरकाशी में इस समय 13 ग्रामीण सड़कें बंद हैं। सिमलसारी गैर मोटर मार्ग पर नदी उफान पर है और कई जगहों से बंद है।

इधर नौगांव सिउरी मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है और फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।नगर पालिका बड़कोट में हुए जलभराव और नुकसान का हाला जानने के लिए एसडीएम शालिनी नेगी यहां पहुंची हैं। साथ ही मलबों की वजह से बंद हुए रास्तों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button