Rain Alert: बद्रीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री समेत कई स्थानों पर हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। 29 मई तक पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई...

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। 29 मई तक पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं चारों धामों के आसपास के इलाकों में आज यानी शनिवार को ही बारिश हो सकती है। हालांकि 30 मई से एक बार फिर मौसम साफ रहेगा, लेकिन इससे पहले दो दिन चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में ओलावृष्टि होने के साथ ही भारी बारिश का अनुमान है। राज्य में बिगड़े मौसम को देखते हुए विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Rain Alert

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक टिहरी में शुक्रवार 27 मई की शाम करीब 5 बजे अचानक से मौसम ने करवट ली और आंधी, तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई। हालांकि आज शनिवार की सुबह मौसम यहां साफ है। इसी कड़ी में उत्तरकाशी में भी हल्की बूंदाबांदी हुई और आज सुबह से ही बादल छाए हुए है और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बद्रीनाथ धाम के पास जोशीमठ में भी बादल छाए हुए हैं और तेज बारिश हो सकती है। वहीं केदारनाथ धाम और रुद्रप्रयाग में मौसम साफ है, लेकिन ठंडक बनी हुई है। पिथौरागढ़ ज़िले में भी आज सुबह से ही आसमान में हल्के बादल देखे जा रहे हैं तो बागेश्वर में भी मौसम खराब ही है।

नैनीताल, रामनगर, उधमसिंह नगर और रुद्रपुर समेत कई इलाकों में आज सुबह से ही काले घने बादल छाये हुए हैं जिससे बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को सतर्क रहने की सलाह दी है। यहां 2 जून तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button