खुशखबरी: सरकारी कर्मचारियों को मिलने जा रहा बड़ा तोहफा, दिवाली से पहले अकाउंट में इतने हज़ार रूपए

रेलवे के करीब 11.56 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को इससे फायदा होगा. बताया जा रहा है कि इस बार रेलवे के कर्मचारियों को 18000 रुपये बतौर बोनस मिल सकते है.

Spread the love

Indian Railways Bonus News: इस दिवाली से पहले रेलवे के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है, आपको बता दें कि रेलवे अपने कर्मचारियों (Railway Bonus 2021) को त्योहार से पहले बड़ा तोहफा दे रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बोनस पर फैसला लिया गया. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि रेलवे के कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के बोनस को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है.

आपको बता दें कि रेलवे के कर्मचारियों को दशहरे के पहले ही बोनस का भुगतान होगा. दरअसल, हर साल 78 दिन का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाता है. रेलवे के करीब 11.56 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को इससे फायदा होगा. बताया जा रहा है कि इस बार रेलवे के कर्मचारियों को 18000 रुपये बतौर बोनस मिल सकते है.

वहीँ मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि बोनस आमतौर पर 72 दिन का मिलता है. लेकिन सरकार 78 दिन का बोनस दे रही है. आपको बता दें कि 11.56 लाख कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. उन्होंने बताया कुल 1985 करोड़ रुपये खर्च होंगे. त्योहारी सीजन से पहले सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. (Coal India Limited) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपने सभी गैर-कार्यकारी कैडर वर्कफोर्स के लिए 72,500 रुपये का प्रदर्शन आधारित प्रोत्साहन यानी PLR (Performance-linked reward) देने का ऐलान किया है. महारत्न कंपनी ने कहा कि PLR का भुगतान 11 अक्टूबर, 2021 तक या उससे पहले किया जाएगा. यानी कर्मचारियों को दशहरा के पहले इनाम मिल जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button