PM के दौरे को लेकर केदारनाथ धाम में तेज हुईं तैयारियां, इस तारीख को करेंगे बाबा के दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी पांच नवंबर को एक बार फिर बाबा केदारनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने आ रहे हैं। वे यहां पूजा-अर्चना करने के बाद...

उत्तराखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी पांच नवंबर को एक बार फिर बाबा केदारनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने आ रहे हैं। वे यहां पूजा-अर्चना करने के बाद श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे और उनकी मूर्ति का अनावरण करेंगे। दरअसल शकराचार्य की समाधि साल 2013 में आयी त्रासदी के दौरान क्षतिग्रस्त हो गयी थी। अब उनकी समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है।

kedarnath dham

प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे के समय केदारनाथ धाम के लिए 400 करोड़ से अधिक की योजनाओं का भी ऐलान करेंगे। बता दें कि पीएम का शुरू से ही बाबा केदारनाथ के साथ विशेष लगाव रहा है। साल 2013 में आई आपदा के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ में पुनः निर्माण कार्यों को करने की इच्छा जताई थी लेकिन तब इसकी अनुमति नहीं मिली थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी ने लगातार बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आते रहे हैं और उन्होंने करोड़ों रुपए खर्च करके नई केदारपुरी बनाने का संकल्प लिया था। उनके इस प्लान पर लगातार कार्य किया जा रहा है।

नई केदारपुरी के निर्माण का काम लगभग 90 फीसदी पूरा हो चुका है। पीएम मोदी के दौरे को लेकर केदारनाथ धाम में काफी दिनों से कार्य किया जा रहा है। सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे का लाइव टेलीकास्ट लगभग 100 स्थानों पर दिखाया जाएगा।

केदारधाम पहुंची श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा

लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक किनी ने श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा है ‘श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा केदारधाम पहुंच गई है।’ इसके लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया है।

Related Articles

Back to top button