Politics: राणा दंपति ने किया ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान, ऐसे विरोध जाता रही शिवसेना

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ का मुद्दा गरमा गया है। इसके विरोध में शिवसेना...

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ का मुद्दा गरमा गया है। इसके विरोध में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के घर के बार जोरदार प्रदर्शन किया।

Uddhav Thackeray

वहीं, हालात की गंभीरता को समझते हुए सीएम आवास की सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गयी है। इधर राणा दंपति ने राज्य सरकार पर परेशान करने समेत कई अन्य आरोप लगाए हैं। बता दें कि राज्य भर में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर विवाद जारी है।

ये है मामला

गौरतलब है कि बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा ने सीएम आवास यानी मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया था। इसके बाद सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई। दोनों नेताओं की इस घोषणा के बाद ही शिवसेना नेताओं ने मुंबई के खार स्थित राणा दंपति के घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

राणा दंपति में सरकार पर मढ़े कई आरोप

खबरों के मुताबिक विधायक राणा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके पूरी घटना पर अफ़सोस जताया है। उन्होंने लिखा-पुलिस उन्हें घर के बाहर नहीं नहीं निकलने दे रही है। राणा ने आरोप लगाए कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर हमला करने की कोशिश की। राणा ने कहा, ‘हमने हमेशा मातोश्री को मंदिर माना है… उद्धव ठाकरे केवल सियासी फायदा देख रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते।

Related Articles

Back to top button