बंगाल मॉनिटर लिजर्ड गैंगरेप में पुलिस ने चार को किया अरेस्ट, अधिकारियों को मिली वीडियो रिकॉर्डिंग

महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के निकट स्थित सह्याद्रि टाइगर रिजर्व से सनसनीखेज घटना सामने आ रही है। यहां बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ...

मुंबई। महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के निकट स्थित सह्याद्रि टाइगर रिजर्व से सनसनीखेज घटना सामने आ रही है। यहां बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से रेप करने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपी पेशे से शिकारी हैं। इन चारों ने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्याद्रि टाइगर रिजर्व के कोर जोन में बतौर टूरिस्ट एंट्री ली थी।

Bengal Monitor Lizard Gang Rape

पुलिस का कहना है कि सह्याद्रि टाइगर रिजर्व में बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से रेप करने वाले आरोपियों की पहचान संदीप तुकरम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में हुई है। महाराष्ट्र वन विभाग के अधिकारियों ने जब आरोपियों के मोबाइल फोन की जांच की तब घटना के बारे में पता चला।

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था। इस वीडियो में आरोपी छिपकली के साथ कथित रूप से गैंग रेप करते दिख रहे हैं। अब अधिकारियों ने मोबाईल फोन्स को अपने कब्जे में ले लिया है। सह्याद्रि फॉरेस्ट रिजर्व में तैनात वन अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया।

फुटेज में उन्हें जंगल में घूमते देखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि तीन आरोपी कोंकण से कोल्हापुर के चंदोली गांव में शिकार के लिए आए थे। वन अधिकारी अब इस मामले को भारतीय दंड अदालत में उठाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक आरक्षित प्रजाति है। अगर आरोपियों के खिलाफ दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें सात साल की कैद की सजा सुनाई जा सकती है।

Related Articles

Back to top button