Police Action: धर्मनगरी में माहौल खराब करने की साजिश हुई नाकाम, धर्मस्थल के बाहर फाड़कर फेंका पवित्र ग्रंथ

धर्म नगरी अयोध्या के शांतिपूर्ण माहौल को मंगलवार की देर रात बिगाड़ने की कोशिश नाकाम हो गई। समाज के संभ्रांत और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने...

अयोध्‍या। धर्म नगरी अयोध्या के शांतिपूर्ण माहौल को मंगलवार की देर रात बिगाड़ने की कोशिश नाकाम हो गई। समाज के संभ्रांत और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने हालात को बिगड़ने पहले ही संभाल लिया। फिलहाल पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए कई टीमें गठित की है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

ayodhya

बताया जा रहा है कि वाकया नगर कोतवाली क्षेत्र के धर्मस्थल से जुड़ा है। साजिश को रात दो बजे अंजाम दिया गया है। पुलिस से की गई शिकायत में कहा गया है कि चार बाइक पर सवार दो- दो अज्ञात लोग धर्मस्थल के पास सीसीटीवी फुटेज में देखे गए हैं। बताया गया है कि बाइक सवार लोगों ने ही शहर के चौक स्थित धर्मस्थल की सीढ़ी पर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंक दिया। इसके साथ ही आपत्तिजनक वस्तु के साथ एक पोस्टर भी मिला है जिस पर अपशब्द लिखे हुए है।

मामले की शिकायत धर्मस्थल के सचिव की तरफ से पुलिस को की गई है। इधर पुलिस मामले की जांच शुरू करती इससे पहले ऐसा ही एक और प्रकरण शहर के कश्मीरी मोहल्ला और घोसियाना से भी सामने आ गया। कुछ शरारती तत्वों ने कश्मीरी मोहल्ला स्थित धर्मस्थल के गेट पर भी कमोवेश ऐसी ही हरकत की। घोसियाना में भी एक अपशब्द लिखा कागज मिला।

अभद्र टिप्पणी, अपशब्द लिखे कागज और पवित्र ग्रंथ के साथ अशोभनीय हरकत से लोग नाराज हो गए और एकत्रित हो गए। वहीं सूचना के बाद मंडलायुक्त नवदीप रिणवा, परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी नितीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने शहर का भ्रमण किया और धर्मस्थलों पर पहुंचकर बातचीत कर शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

Related Articles

Back to top button