PM Modi in Lucknow: आज डीजीपी कांफ्रेंस का समापन करेंगे PM नरेंद्र मोदी

PM Modi in Lucknow: आज डीजीपी कांफ्रेंस का समापन करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को यानि आज तीन दिवसीय सम्मेलन का समापन करेंगे। बता दें, PM Modi मोदी ने शनिवार को देशभर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने आंतरिक सुरक्षा की ऐसी बढ़ती चुनौतियों से निपटने के लिए गहन विचार-विमर्श किया।

PM Modi
PM Modi

PM Modi मोदी ने कहा कि राज्यों में आपसी टकराव व भेदभाव के छोटे-छोटे मुद्दों को सामान्य रूप से कानून-व्यवस्था के तौर पर न देखें, बल्कि उसे बड़ा षड्यंत्र के रूप में देखते हुए तत्काल कार्रवाई की जाए। PM Modi की लगभग 12 घंटे की मौजूदगी में चले मंथन की मंशा यही है कि आतंकी मंसूबों को भारत अब और मजबूती से कुचलने के लिए तैयार होगा।

राजधानी में PM Modi ने शनिवार को दिनभर आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ आतंकवाद, साइबर अपराध, तटीय सुरक्षा, नक्सलवाद, मादक पदार्थों की तस्करी के बदलते तरीकों व अन्य चुनौतियों पर न सिर्फ गहन मंथन किया, बल्कि अहम सुझाव भी दिए। इनसे निपटने के लिए की जा रही तैयारियों को भी परखा।

इस दौरान खासकर सीमा पर प्रवास, देश को बदनाम करने के लिए विदेश से हो रही फंडिंग तथा इसमें विभिन्न एनजीओ की भूमिका को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही राज्यों की पुलिस व जांच एजेंसियों के बीच आपसी समन्वय को बढ़ाने की बात दोहराई गई। प्रधानमंत्री रविवार को तीन दिवसीय सम्मेलन का समापन करेंगे।

प्रयागराजः महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में CBI ने चार्जशीट में किया बड़ा राजफाश

Related Articles

Back to top button