Pithoragarh: बारिश ने फिर मचाया कहर, थल-मुनस्यारी को जोड़ने वाला वैली ब्रिज टूटा, यातायात ठप

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बारिश एक बार फिर कहर बरपाने लगी है। यहां का पिथौरागढ़ थल मुनस्यारी मोटर मार्ग हरड़िया नाले...

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बारिश एक बार फिर कहर बरपाने लगी है। यहां का पिथौरागढ़ थल मुनस्यारी मोटर मार्ग हरड़िया नाले के पास बंद हो गया है जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गए है। दरअसल भारी बारिश कि वजह से नाचनी से मुनस्यारी को जोड़ने वाले वैली ब्रिज पर मलबा आ गया जिससे वह पूरी तरीके से ध्वस्त हो गया है। इस वजह से थल से मुनस्यारी का जाने वाला . मार्ग एक बार फिर से बंद हो गया है। ऐसे में मुनस्यारी जाने वाले तमाम वाहन बीच रास्ते में ही फंस गए हैं।

दरअसल मुनस्यारी और धारचुला में इस बार बारिश जमकर तबाही मचा रही है। आपको बता दें कि मुनस्यारी को जोड़ने वाले इस मार्ग को अभी हाल ही में दुरुस्त कर इस यातायात सुचारू किया गया था लेकिन इन इलाकों में लगातार बारिश होने कि वजह से भारी मलबा आने से ब्रिज फिर से टूट गया है। अब मुनस्यारी जाने के लिए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को मदकोट जौलजीबी के रास्ते से होकर जाना होगा।

मुनस्यारी जाने वाले रास्ते में हरड़िया के पास फंसे प्रत्यक्षदर्शियों बताया ने बताया कि बुधवार देर शाम को हुई भारी बारिश के बाद अचानक ऊपर नाले से मलबा गिरने लगा जिससे सभी को सचेत करते हुए रोक दिया गया। अधिक मात्रा में मलबा गिरने से वह पुल तक पहुंच गया। मलबे के भार से पुल भरभराकर ध्वस्त हो गया। हालांकि इस दौरान को बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button