तीर्थ यात्रियों की परेशानी बढ़ी, खराब मौसम की वजह से चौथे दिन भी उड़ान नहीं भर सके हेलीकाप्टर

उत्तराखंड में कई दिनों से खराब चल रहे मौसम की वजह से मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। बारिश और कोहरे के कारण तीर्थयात्रियों...

देहरादून। उत्तराखंड में कई दिनों से खराब चल रहे मौसम की वजह से मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। बारिश और कोहरे के कारण तीर्थयात्रियों को केदारनाथ धाम पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर चौथे दिन भी उड़ान नहीं भर सके जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

kedarnath heli service

उधर प्रदेश भर में कई दिनों से लगातार हो भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से राज्य के करीब146 सड़कें मंगलवार को भी बंद रही जिससे लोगों मो आवागमन में काफी मुश्किल हो रही है। सड़कें बंद होने की वजह से जगह-जगह तीर्थ यात्री फंस गए हैं। बताया जा रहा हैं कि नोडल एजेंसी की तरफ से बंद रूटों को खोलने का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम बाधा बना हुआ है जिससे थोड़ा समय लग रहा हैं।

गौरतलब है को हिमालयन हेली सर्विस को बीस जुलाई तक केदारनाथ के लिए हेली सेवा जारी रखने की इजाजत दी गई है। बताया जा रहा है कि भीमबली से रामबाड़ा, लिंचौली और केदारनाथ तक पूरी घाटी में चार दिन से घना कोहरा छाया हुआ है। इसके साथ ही बीच-बीच में बारिश भी हो रही है। केदारनाथ में मौजूद सेक्टर अधिकारी सुरेंद्र मोहन का कहना है कि खराब मौसम की वजह से बीते चार दिनों से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पाया है जिससे तीर्थयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button