Paytm ने अपने ग्राहकों को दी इस तरह की सुविधा, अब बिना मुश्किल कर सकेंगे ऐसे पेमेंट

पेटीएम (Paytm) से पेमेंट करने के विकल्पों के साथ ये अतिरिक्त ऑप्शंस दिए गए हैं। इस समय मकान और दुकान का किराया, प्रॉपर्टी डिपॉजिट, टोकन अमाउंट और ब्रोकरेज फीस देने के लिए पेटीएम(Paytm) का इस्तेमाल किया जाता है।

Spread the love

देहरादून-17 दिसंबर. वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के स्वामित्व में पेटीएम (Paytm) उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए भारत का प्रमुख डिजिटल इकोसिस्टम है। पेटीएम ने आज अपनी रेंट पेमेंट सर्विसेज के विस्तार की घोषणा की है। इसके तहत कार रेंटल, फर्नीचर रेंटल और वेडिंग सर्विसेज जैसे वेन्यू, कैटरिंग और डेकोरेशन के साथ ही गेस्ट हाउस का किराया और सोसाइटी का मेंटेनेंस चार्ज देने जैसी कई श्रेणियों के लिए पेटीएम(Paytm) सर्विसेज का विस्तार किया गया है।

Paytm

वहीँ आपको बता दें कि मौजूदा समय में पेटीएम (Paytm) से पेमेंट करने के विकल्पों के साथ ये अतिरिक्त ऑप्शंस दिए गए हैं। इस समय मकान और दुकान का किराया, प्रॉपर्टी डिपॉजिट, टोकन अमाउंट और ब्रोकरेज फीस देने के लिए पेटीएम(Paytm) का इस्तेमाल किया जाता है।किराए का भुगतान सीधे लाभार्थी के बैंक में जमा करने के लिए उसके यूपीआई आईडी पर किया जाता है। इससे पेमेंट की राशि सीधे उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

लाभार्थी के बैंक अकाउंट के डिटेल भरकर सीधे पेमेंट कर सकते हैं

बता दें कि आप लाभार्थी के बैंक अकाउंट के डिटेल भरकर भी सीधे पेमेंट कर सकते हैं। रुपये भेजने वालों की सुविधा के लिए कंपनी कई पेमेंट मोड ऑफर करती है, जिसमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पेटीएम (Paytm) यूपीई, पेटीएम पोस्टपेड (बाय नाउ, पे लेटर) और नेटबैंकिंग आदि शामिल हैं।

कई आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं (Paytm)

यह प्लेटफॉर्म क्रेडिट कार्ड के माध्यम से (Paytm) यूजर्स को 10 हजार रुपये का रेंटल पेमेंट करने पर 10 हजार रुपये तक का कैशबैक सुनिश्चित करता है। इसके अलावा नए और मौजूदा यूजर्स क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक से रेंट पेमेंट के लिए इनाम भी हासिल कर सकते हैं। रेंट पेमेंट फीचर का उपयोग करने के लिए किसी दोस्त को रेफर करने से यूजर्स 10,000 कैशबैक पॉइंट्स भी जीत सकते हैं।

रेंट पेमेंट हमारे लिए एक महत्वपूर्ण श्रेणी है- पेटीएम (Paytm)

पेटीएम (Paytm) के प्रवक्ता ने कहा, “रेंट पेमेंट हमारे लिए एक महत्वपूर्ण श्रेणी है। हमने रेंट पेमेंट सुविधा का विस्तार करते हुए कार, फर्नीचर रेंटल ओर वेडिंग सर्विसेज के पेमेंट को भी इसमें शामिल किया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका उपयोग कर सकें और घरों में सुविधा दी जा सके। पेटीएम ऐप पर पेमेंट के कई विकल्पों के साथ अब यूजर्स हर महीने दिए जाने वाले किराए का भुगतान समय पर कर सकते हैं और इसके साथ ही कई आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं।”

रेंट पेमेंट फीचर के साथ, पेटीएम (Paytm) ने यूजर्स को एक डैशबोर्ड से सभी तरह की रेंटल सर्विसेज को ट्रैक करने और पेमेंट को मैनेज करने में सक्षम बनाया है। कुल मिलाकर इससे यूजर्स को शानदार अनुभव तो मिला ही है। इसके साथ ही उनको मिलने वाली सुविधाएं भी बढ़ी हैं।

पेटीएम (Paytm) पर किराए का भुगतान तीन आसान चरणों में किया जा सकता है। इसके लिए यूजर को “पेटीएम होमस्क्रीन” पर “रिचार्ज एंड पे बिल्स” सेक्शन में जाकर केवल रेंट पेमेंट का ऑप्शन चुनना पड़ता है। इस पेज पर वह लाभार्थी का बैंक अकाउंट नंबर लिख कर नेक्सट स्टेप पर जा सकते हैं। इसके बाद उन्हें किराए की राशि भरनी होती है और क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पेटीएम, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड और नेटबैंकिंग में से अपने पेमेंट मोड का सिलेक्शन करना पड़ता है, जिससे वह पेमेंट करना चाहते हैं।

Garhwal University की पीएच. डी प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, पढ़िए पूरी जानकारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button