American Summit में पाकिस्तान ने भाग लेने से किया इंकार, वजह बना…

अमेरिका ने पाकिस्तान से लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन (American Summit) यानी 'समिट फॉर डेमोक्रेसी' में भाग लेने का आग्रह किया था।

Spread the love

वर्ल्ड डेस्क. चीन को खुश करने के चक्कर में पाकिस्तान लगातार अमेरिका से अपने रिश्ते खराब करता जा रहा है। पाकिस्तान को इसका अंजाम भी बहुत बुरा दिखाई दे रहा है। इस बात का खुलासा एक मीडिया रिपोर्ट्स में हुआ है। बताया जा रहा है, पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के अमेरिकी समिटसमिट फॉर डेमोक्रेसी‘ (American Summit) में भाग लेने से इंकार कर दिया।

American Summit - pak pm imran khan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने पाकिस्तान से लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन (American Summit) यानी ‘समिट फॉर डेमोक्रेसी’ में भाग लेने का आग्रह किया था। लेकिन पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिकी निमंत्रण को ठुकरा दिया। विशेषज्ञों का कहना है कि ‘समिट फॉर डेमोक्रेसी’ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा चीन को दरकिनार करने का प्रयास है क्योंकि बीजिंग इसका हिस्सा नहीं था।

अमेरिका-चीन की लड़ाई में फंसा पाक (American Summit)

पाकिस्तान को आशंका है कि वह अमेरिका और चीन के बिगड़ते संबंधों में फंस सकता है। द नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान इस समय अमेरिका और भारत के गहराते संबंधों को और अफगानिस्तान में मौजूद संकट को लेकर काफी मंथन कर रहा है। डेमोक्रेसी समिट (American Summit) में अमेरिका के निमंत्रण को खारिज किए जाने के संबंध में इस्लामाबाद में राजनयिक सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान बिगड़ते संबंधों के बीच अमेरिका को शांत करने की कोशिश कर रहा है।

Whatsapp Web: व्हाट्सअप लाने वाला है ये कमाल का फीचर, अब Group Admin को मिलेगा ये अधिकार

SBI ने सेहत और फिटनेस पर विशेष ध्यान देने वालों के लिए लॉन्च किया ’एसबीआई कार्ड पल्स

Rashifal Today: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, देखें अपनी राशि…

Sankashti Chaturthi 2021 का बन रहा है यह संयोग, ऐसे करें पूजा पूरी होगी मनोकामना

Omicron Variant: ओमिक्रोन के खतरे के बीच इन देशों में कोविड नियमों को किया गया सख्त

अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद नरम पड़े शिवपाल यादव के तेवर, कही ये बड़ी बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button