इस पेट्रोल पंप पर 180 रुपये में मिलेगा एक लीटर पेट्रोल, जानें- क्या है खासियत

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में लग्जरी कारों के लिए पहला हाई ऑक्टेन-100 पेट्रोल पंप का का शुभारंभ हो चुका है। इस पेट्रोल पंप पर...

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में लग्जरी कारों के लिए पहला हाई ऑक्टेन-100 पेट्रोल पंप का का शुभारंभ हो चुका है। इस पेट्रोल पंप पर 180 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल मिलेगा। कैनाल रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर आयोजित कार्यक्रम में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने इस खास पेट्रोल को लॉन्च किया।

petrol diesel

बताया जा रहा है कि यह उत्तराखंड का पहला आउटलेट है, जहां 100 ऑक्टेन पेट्रोल दिया जायेगा। यह आउटलेट देहरादून-मसूरी रोड पर स्थित है। ये पेट्रोल पंप स्थानीय लोगों और पर्यटकों की ईंधन आवश्यकता को पूरा करेगा। इस मौके पर मैसर्स स्पीडवे में काम करने वाली महिला ग्राहक, सेल्स परिचारकों को सम्मानित भी किया गया।

इसी के साथ देहरादून में ही 2 किलो का गैस सिलेंडर भी लॉन्च किया गया है। इस गैस का नाम ‘मुन्ना’ है। इसे छोटे उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर निर्मित किया गया है। बता दें कि यह सिलेंडर देशभर में स्थित इंडियन ऑयल के अलग-अलग रिटेल आउटलेट्स और सामान्य दुकानों पर भी मिलेगा।

इस तरह से चेक करें पेट्रोल के दाम

गौरतलब है कि तेल कंपनियां रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी करती हैं। अगर आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत घर बैठे जानना चाहते हैं तो आप एसएमएस के जरिए ये जान सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा और यहां आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। बता दें कि हर शहर का कोड अलग-अलग होता है जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट पर आसानी से मिल जाता है।

Related Articles

Back to top button