Omicron Variant: अमेरिका के न्यूयार्क में ओमिक्रोन ने दी दस्तक, 5 नए मामले मिलने से हड़कंप

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने गुरुवार को देश में वैक्सीनेशन सेंटरों के शुरुआत को लेकर अहम एलान किया है।

Spread the love

वर्ल्ड डेस्क. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) ने अमेरिका के तीसरे राज्य न्यूयार्क में भी दस्तक दे दी है। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के तीसरे राज्य न्यूयार्क में नए कोविड-19 वैरिएंट के पांच मामलों की पुष्टि की गई है। बता दें, मिनेसोटा में ओमिक्रोन से संक्रमित शख्स का पता चला है जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है।

Omicron Variant

बाइडन ने की सैंकड़ों वैक्सीनेशन क्लीनिक की घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने गुरुवार को देश में वैक्सीनेशन सेंटरों के शुरुआत को लेकर अहम एलान किया है। राष्ट्रपति बाइडन (US President Joe Biden) ने कहा, ‘आज मैं देश भर में सैंकड़ों फैमिली वैक्सीनेशन क्लिनिक के शुरुआत की घोषणा कर रहा हूं। इन सभी क्लिनिक में पूरे परिवार के वैक्सीनेशन की सुविधा होगी।’ साथ ही व्यस्कों के लिए बूस्टर और बच्चों के लिए भी वैक्सीन की सुविधा होगी।

चीन से हुई थी कोरोना की शुरुआत

चीन से शुरू हुए कोरोना संक्रमण के कारण दुनिया भर में सबसे अधिक परेशान अमेरिका ही रहा है। यहां सबसे अधिक लोग संक्रमण के चपेट में आए और सबसे अधिक मौतें भी यहीं हुईं। राष्ट्रपति बाइडन (US President Joe Biden) ने ओमिक्रोन (Omicron Variant) और डेल्टा वैरिएंट से लड़ने के क्रम में बनाई गई अपनी रणनीति पेश की। इसके तहत अब घर पर कोविड-19 टेस्ट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

Malaika Arora Insta: मालदीव में एक साथ छुट्टियां मना रहे अर्जुन और मलाइका, इंस्टाग्राम स्टोरी से खुली पोल

Mayawati ने भाजपा, सपा व कांग्रेस पर बोला हमला, सत्ता में आने के बाद भूल जाते हैं जनता से किए वादे

India Germany Relations: भारत के साथ संबंधों को और भी मजबूत करेगा जर्मनी का नया गठबंधन, चीन को दिया कड़ा संदेश

Uttarakhand: बीजेपी में शामिल हो सकता है कांग्रेस का ये बड़ा दिग्गज नेता, सियासी हलचल तेज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button