Omicron Variant: नेपाल में वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन ने दी दस्तक, दो मामले आये सामने

Omicron Variant: नेपाल में वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन ने दी दस्तक, दो मामले आये सामने

Spread the love

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. लगातार नए मामले सामने आ रहे है यह दक्षिण अफ्रीका से निकलकर दुनियाभर के देशों में अब तेजी से फैलने लगा है, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि यह बेहद संक्रामक है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह वेरिएंट कितना घातक है आपको बता दे नेपाल (Nepal) में सोमवार को देश में एक विदेशी सहित दो लोग कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन से संक्रेमित पाए गये है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया ‘दो व्यक्ति – एक 71 वर्षीय नेपाल (Nepal) और एक 66 वर्षीय विदेशी – में ओमिक्रोन वायरस पाया गया है। उन्होंने ये भी कहा है कि विदेशी नागरिक दक्षिण अफ्रीका से काठमांडू पहुंचा था, जहां पहली बार ओमिक्रोन संस्करण का पता चला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, टेकू में राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में दो नमूनों की जीन अनुक्रमण के दौरान रविवार रात ओमिक्रोन संस्करण की उपस्थिति की पुष्टि की गई थी। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की विदेशी ने 19 नवंबर को नेपाल (Nepal) में प्रवेश किया था। विदेशी आगंतुक ने आगमन से पहले खुद का टेस्ट कराते हुए नेगेटिव रिपोर्ट हासिल की थी और वह पूरी तरह से टीका लगवा चुका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button