OMG: सुबह उठते ही शख्स ने बनाया Chicken Church, कहा- ऐसा मैंने रात को सपने में देखा था, बन गया भूत बंगला

ड्रीम हाउस को सजाते हुए कई बार देखा गया है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को सपनों का भूतों का महल (Chicken Church) बनाते देखा है? नहीं, तो आइए आज हम आपको दिखाते हैं एक ऐसा भूतिया चर्च जिसे बनने में काफी समय लगा था। लेकिन सालों बाद भी यह अधूरा है। इसकी यूएसपी इसका मैप और लुक है। और यह विशेषता उनके लिए भी अभिशाप बन गई।

Chicken Church

इंडोनेशिया में घने जंगलों के बीच बने चर्च में धर्म के नाम पर कोई नहीं जाता। लेकिन हां, अपने विशिष्ट आकार के कारण यह आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। डेनियल आलमसाजा ने इसे सभी धर्मों के लोगों के जमावड़े का केंद्र बनाया, लेकिन इसका उद्देश्य पूरा नहीं हो सका। हालांकि अब यह खंडहर जैसा होता जा रहा है। हॉन्टेड पैलेस को हॉन्टेड चर्च के नाम से जाना जाता है। इसे देखने भी लोग जाते हैं। लेकिन यहां कोई भगवान को याद करने नहीं आता। यह कभी भी पूजा और आस्था का केंद्र नहीं रहा है। क्योंकि यह चर्च कभी पूरा नहीं हुआ था। (Chicken Church)

इसके निर्माण को छोड़ना पड़ा। इसलिए वर्षों से अर्धनिर्मित होने के कारण, यह खंडहर की स्थिति में है, यही कारण है कि लोग अब इसे हॉन्टेड चर्च (Chicken Church) कहते हैं। चर्च की डिजाइन चिकन की तरह है। इसे हर तरफ से एवियन डिजाइन की तरह डिजाइन किया गया है। यह भी एक बड़ा कारण है कि लोगों ने इस इमारत को कभी गंभीरता से नहीं लिया। डेनियल आलम्सजाह के अनुसार, एक दिन भगवान स्वयं एक सपने में आए और उन्हें एक पक्षी के आकार में एक एवियन डिजाइन बनाने के लिए कहा। जो एक ऊंची पहाड़ी पर स्थापित है। दानिय्येल परमेश्वर की आज्ञा का पालन करते हुए इसे तुरंत बनाना चाहता था, लेकिन वह एक ऊंचे और शांत स्थान की तलाश में था।

फिर, 1990 के दशक में, जावा द्वीप ने मैगलैंग जंगल के भीतर एक उजाड़ क्षेत्र में एक ऊंची पहाड़ी पर एक चिकन चर्च का निर्माण शुरू किया। लेकिन निर्माण पूरा होने से पहले, वे वित्तीय कठिनाइयों में भाग गए, जिससे धन की कमी के कारण चर्च को बंद करना पड़ा। चिकन डिजाइन चर्च (Chicken Church) के बाद इलाके के लोग उनका मजाक उड़ाते हुए उनका मजाक उड़ाते हैं. हालांकि इस चिकन चर्च को अपनी मंजिल नहीं मिली, लेकिन यह अपनी अनूठी डिजाइन के कारण स्मारक के रूप में मानव रचनात्मकता का एक अनूठा मॉडल है।

Dangerous Stunts : 70 फीट ऊंचे झूले पर आराम से सो रहे हैं ये भाई-बहन, वीडियो देखने के बाद आपके मुंह में आ जा

Related Articles

Back to top button