तीन महीने तक अफसरों को नहीं मिलेगी छुट्टी, इस वजह से CM धामी ने दिए आदेश

मानसून सीजन में प्रदेश में आने वाली दुश्वारियों को देखते हुए राज्य सरकार ने विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अधिकारियों की छुट्टियों...

देहरादून। मानसून सीजन में प्रदेश में आने वाली दुश्वारियों को देखते हुए राज्य सरकार ने विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अधिकारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री धामी ने अफसरों को निर्देशित किया है कि आपदा राहत और बचाव के काम एक दूसरे पर टालने के बजाय आपसी समन्वय से पूरा करें। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा की। इसी दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

CM DHAMI AND LANDSLIDE

मुख्यमंत्री ने राहत बचाव का रिस्पांस टाईम कम से कम करने, राहत, बचाव का काम तत्काल शुरू करने को भी कहा। उन्होंने हर समय अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए जिलाधिकारियों को कहा कि आपदा प्रबंधन के बजट को मानकों के तहत अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जाए। आपदा पीड़ितों को समय पर मुआवजा दिया जाए। सड़क बंद होने, बिजली, पानी की आपूर्ति बाधित होने पर तत्काल व्यवस्थाओं को बहाल किया जाए।

बंद सड़कों को जल्द से जल्द खोलने के लिए पर्याप्त मात्रा में जेसीबी तैनात करने के साथ ही ट्रैकिंग के लिए जीपीएस लगाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री धामी ने सभी जिलों में सैटेलाईट फोन चालू रखने और पर्वतीय जिलों में खाद्य सामग्री, आवश्यक दवाओं की आपूर्ति पहले से ही सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने वाहन दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों को दिए जाने वाले मुआवजे की राशि बढाने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button