Nupur Sharma Controversy: ऊधम सिंह नगर और सहारनपुर में हिंसा के बाद हरिद्वार में अलर्ट

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के खिलाफ देश के तमाम इलाकों में...

ऊधमसिंह नगर/हरिद्वार। भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के खिलाफ देश के तमाम इलाकों में प्रदर्शन हो रहा है। इसी कड़ी में रुद्रपुर, केलाखेड़ा, बाजपुर, जसपुर, खटीमा, किच्छा में भी नाराज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रुद्रपुर के खेड़ा स्थित धार्मिक स्थल में नमाज के बाद प्रदर्शन किया। देश के कई हिस्सों में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर हरिद्वार में भी पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है।

Nupur Sharma Controversyएसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जिले के सभी थानों और कोतवाली प्रभारियों को सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि हरिद्वार में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पांच से अधिक स्थानों पर मुस्लिम समुदाय ने प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी। उधर रुद्रपुर केलाखेड़ा बाजपुर जसपुर खटीमा और किच्छा में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया।

इस दौरान लगभग 20 मिनट तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस के समझाने पर सभी लोग अपने घरों को चले गए। इसके बावजूद पुलिस की टीम करीब दो घंटे मौके पर मौजूद रही। इधर, एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मुस्लिमों के धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी के विरोध में शहर में प्रदर्शन करने की कोशिश की गई। पुलिस को इसकी सूचना पहले से ही थी जिससे पुलिस ने पहले ही पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया।
इधर, पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी है।

Related Articles

Back to top button