अब उत्तराखंड में भी धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर, जानें कितनों को भेजा गया नोटिस

कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं करने पर उत्तराखंड पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकरों उतरवाने की कार्रवाई शुरू कर...

मंगलौर झबरेड़ा। कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं करने पर उत्तराखंड पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकरों उतरवाने की कार्रवाई शुरू कर कर दी है। मंगलौर झबरेड़ा में पहले दिन 42 धार्मिक स्थलों पर से लाउडस्पीकर हटाए गए जबकि 150 से अधिक धर्मस्थल प्रबंधन कमेटियों को नोटिस भेजे गए हैं।

loudspeakers

मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए कोतवाली क्षेत्र में 30 से अधिक धर्म स्थलों से लाउड स्पीकर उतरवाए गए हैं।उन्होंने बताया ये अभियान खासकर ग्रामीण इलाकों में चलाया गया। नगर क्षेत्र में शहर चौकी को भी धार्मिक स्थलों स लाउडस्पीकर उतरवाने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 150 से अधिक धर्मस्थल कमेटियों को स्वयं लाउड स्पीकर उतारने के नोटिस दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि लाउड स्पीकर सेट चलाना है तो ध्वनि नियंत्रण यंत्र लगाकर उसके लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट या जिलाधिकारी से इजाजत लेना अनिवार्य है। उधर, झबरेड़ा के थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने जानकारी दी कि कस्बे में मंगलवार को 12 से अधिक धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए गए।

Related Articles

Back to top button