Amartnath Yatra Registration पर काम की खबर, पहली बार जा रहे यात्री इन बातों का दे ध्यान

नई दिल्ली, 11 अप्रैल। 2 साल से बंद अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से शुरू होकर 11 अगस्त 2022 को समाप्त होगी। 11 अप्रैल यानि सोमवार से यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार ने बताया कि, तीर्थयात्री अपनी अमरनाथ यात्रा का रजिस्ट्रेशन (Amartnath Yatra Registration) श्राइन बोर्ड की वेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन करा सकते हैं।

Amartnath Yatra Registration

वहीँ इसके अलावा आप अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन (Amartnath Yatra Registration) श्राइन बोर्ड की वेबसाइट या मोबाइल एप के अलावा देशभर में पंजाब नेशनल बैंक, जेके बैंक और यस बैंक की 446 ब्रांच में भी करा सकते हैं। बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में पीएनबी की 6 ब्रांच और जम्मू-कश्मीर बैंक की 10 ब्रांच में रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है।

अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अनुसार, अमरनाथ यात्रा के लिए पांच से ज्यादा उम्र और पचास से कम आयु के व्यक्ति यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हर यात्री को रजिस्ट्रेशन (Amartnath Yatra Registration) फीस के 100 रुपए लगेंगे। रजिस्ट्रेशन कराते समय आवेदक को आधार कार्ड, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और सरकारी अस्पताल से बनवाया गया हेल्थ सर्टिफिकेट देना होगा।

आपको बता दें की यात्रा पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गों से होगी। प्रतिदिन 10 हजार श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए भेजा जाएगा वहीं हेलिकॉप्टर से जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अलग होगी। बालटाल से दोमेल तक के लिए फ्री बैटरी सेवा भी श्राइन बोर्ड की तरफ से उपलब्ध होगी। (Amartnath Yatra Registration)

बड़ा हादसा: रोपवे पर टकराई ट्रालियां, 48 लोगों की जान सांसत में, रेस्क्यू में जुटी सेना

Corona के बूस्टर डोज के लिए नहीं कराना पड़ेगा नया रजिस्ट्रेशन, इतने रूपए लग सकता है सेवा शुल्क

हज सीजन में 10 लाख तीर्थयात्रियों को मक्का हज में सऊदी अरब देगा अनुमति

Junior Hockey World Cup में लखनऊ की बेटी कर रही कमाल, ठेले पर माँ बेच रहीं सब्ज़ी

Delhi Capitals को लेकर कुलदीप यादव ने कही ये बातें, KKR टीम प्रबंधन पर खड़े किए सवाल

Related Articles

Back to top button