मुंबई तक पहुंचा नया Omicron Variant, कर्नाटक और गुजरात के बाद सामने आया चौथा मामला

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) का खौफ दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। दुनिया के कई देशों ओमिक्रोन से निपटने के लिए कई तरह के प्रतिबंध और सख्ती भी बढ़ा दी है। इसी तरह भारत में भी हालातों से निपटने के लिए सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। लेकिन दूसरे देशों से आए लोगों ने देश की चिंताए बढ़ा दी है। बताया जा रहा है, ओमिक्रोन के संदिग्ध संक्रमित देश के कई राज्यों में है। भारत में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के कुल चार मामले सामने आए हैं।

Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) का खौफ दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। दुनिया के कई देशों ओमिक्रोन से निपटने के लिए कई तरह के प्रतिबंध और सख्ती भी बढ़ा दी है। इसी तरह भारत में भी हालातों से निपटने के लिए सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। लेकिन दूसरे देशों से आए लोगों ने देश की चिंताए बढ़ा दी है। बताया जा रहा है, ओमिक्रोन के संदिग्ध संक्रमित देश के कई राज्यों में है। भारत में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के कुल चार मामले सामने आए हैं।
Omicron Variant

कर्नाटक और गुजरात के बाद चौथा मामला मुंबई में सामने आया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दुबई, दिल्ली के रास्ते दक्षिण अफ्रीका से मुंबई पहुंचने वाला महाराष्ट्र का शख्‍स ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। देश में ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला जामनगर में सामने आया था। मुंबई में ओमिक्रोन का चौथा मामला सामने आने के बाद बीएमसी ने जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए सात के होम क्वारंटाइन को अनिवार्य बना दिया है।

28 नवंबर को गुजरात के जामनगर आए 72 साल के बुजुर्ग में इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले कर्नाटक में दो लोगों को ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया था। ओमीक्रोन को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है. (Omicron Variant)

केंद्र सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने कहा कि जामनगर में मिले ओमिक्रोन के मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है। उनके मकान को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सारी सावधानियों का पालन करते हुए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की व्‍यवस्‍था होगी। (Omicron Variant)

Health tips: इन तरीकों से करें चुकंदर का सेवन, नहीं तो पहुंचा सकता है नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button