New Army Chief: पद संभालते ही एक्शन में दिखे सेना प्रमुख, चीन और पाक को सुनाया दो टूक, कहा- ‘बॉर्डर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं’

दुनिया भर में तेजी से बदल रही जियो-पॉलिटिकल परिस्थितियां हो या फिर सीमा पर कोई टकराव। वायुसेना और नौसेना के साथ मिलकर थल...

नई दिल्ली। दुनिया भर में तेजी से बदल रही जियो-पॉलिटिकल परिस्थितियां हो या फिर सीमा पर कोई टकराव। वायुसेना और नौसेना के साथ मिलकर थल सेना भी अब सभी तरह की चुनौतियां का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये भरोसा दिलाया है नए थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने।

New Army Chief MANOJ PANDAY

थलसेना की कमान संभालने के पहले ही दिन एक्शन में दिखे जनरल मनोज पांडे ने कहा कि “भारतीय सेना ने जिस तरह से अभी तक देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए बहुत काम किया है, मैं देशवासियों को आश्वासन देने चाहता हूं कि सेना इसे बनाए रखेगी। इस दौरान जनरल ने चीन को भी दो टूक सुनाया और कहा भारत और चीन के बीच बातचीत की प्रक्रिया जारी है। हमें विश्वास है कि आगे का रास्ता भी साफ़ होगा। हालांकि इस दौरान उन्होंने बेहद सख्त लहजे में ये भी कहा कि LAC पर गलत हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि थलसेना के 29वें प्रमुख बनने के बाद आज रविवार को जनरल मनोज पांडे ने नेशनल वॉर मेमोरियल यानी राष्ट्रीय समर स्मारक जाकर वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।इसके बाद साउथ ब्लॉक में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए जनरल पांडे ने कहा कि “ये मेरे लिए बेहद गर्व और सम्मान की बात है कि मुझे भारतीय थल सेना का नेतृत्व सौंपा गया है।

इस जिम्मेदारी को मैं पूरी विनम्रता से स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा भारतीय सेना स्वतंत्रता, स्वाधीनता और समानता के मूल्यों के प्रति पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। ” उन्होनें कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि अपनी‌ जिम्मेदारी सही ढंग से निभा सकूं।

Related Articles

Back to top button