NEET UG 2021:  इंतजार खत्म, इस महीने के अंत तक आ जाएगा रिजल्ट, ऐसे देख सकेंगे

सर्वोच्च न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मेडिकल एंट्रेंस टेस्‍ट NEET UG 2021 के रिजल्‍ट जारी करने की...

Spread the love

नई दिल्ली।  सर्वोच्च न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मेडिकल एंट्रेंस टेस्‍ट NEET UG 2021 के रिजल्‍ट जारी करने की प्लानिंग शुरू कर दी है। अब जल्द ही मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट 2021 (Neet 2021 Result) का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। रिजल्ट के साथ-साथ NTA फाइनल आंसर की और स्कोरकार्ड भी जारीकिया जायेगा।  बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा  2021 (NEET 2021 ) 21 सितंबर को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में देश भर से कुल 16.14 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा में दो उम्मीदवारों की ओएमआर शीट मिक्स हो गई थीं जिस पर उन्होंने रिजल्ट घोषित न करने की अपील की थी।

neet 2021

लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सिर्फ दो उम्मीदवारों की वजह से लाखों बच्चों के रिजल्ट को नहीं रोका जा सकता है।  अब सुप्रीम कोर्ट ने उन दोनों उम्मीदवारों के हितों की रक्षा के लिए NTA को नोटिस जारी किया है।  इस बारे में गुरुवार को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि दोनों बच्चों के हितों की रक्षा की जाएगी लेकिन, सिर्फ दो बच्चों के कारण बाकी बच्चों के रिजल्ट को नहीं रोका जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट से आदेश जारी होने के बाद अब इस महीने के अंत तक नीट परीक्षा के रिजल्ट्स आने की उम्मीद है। NTA 17 अक्टूबर को Provisional आंसर की जारी कर दी है। रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

इस तरह करें रिजल्ट चेक

  • सबसे पहले छात्र को नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा।
  • फिर वेबसाइट पर दिए गए Result लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप अपना एप्लीकेशन नंबर या रोल नंबर अंकित करें।
  • फिर अपनी डेट ऑफ बर्थ (Date of Birth) डालें।
  • इसके बाद Login पर क्लिक करें।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button