Narendra Modi : कांग्रेस के कारण लता मंगेशकर के परिवार को नुकसान

प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ) ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का रवैया गोवा और गोवा के निवासियों के प्रति शर्मनाक रहा है. उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ऑल इंडिया रेडियो में कार्यरत लता मंगेशकर के भाई को कांग्रेस ने नौकरी से निकाल दिया था।

नई दिल्ली: पीएम मोदी ( Narendra Modi ) ने कहा है कि भारत रत्न लता मंगेशकर के भाई को कांग्रेस के कार्यकाल में ऑल इंडिया रेडियो से हटा दिया गया था. उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर को सावरकर की कविता के प्रसारण के लिए नौकरी से निकाल दिया गया था। पीएम मोदी ने अपने बयान में 1955 में स्वतंत्रता दिवस पर तत्कालीन पीएम पंडित नेहरू के बयान का जिक्र किया था.

Narendra Modi

पीएम मोदी (Narendra Modi ) के मुताबिक पंडित नेहरू ने कहा था, किसी को धोखा नहीं देना चाहिए, हम वहां सैन्य कार्रवाई करेंगे, हम सेना नहीं भेजेंगे. हम शांति से फैसला करेंगे, यह बात सब समझते हैं, पीएम मोदी ने कहा कि यह बयान- गोवावासियों के लिए आकांक्षा के खिलाफ हैं। गोवा से जुड़े मुद्दे पर राज्यसभा में पीएम मोदी के बयान पर पंडित नेहरू ने कहा, ”जो लोग वहां जा रहे हैं, उन्हें वहां जाकर खुश होना चाहिए, लेकिन यह भी याद रखें कि वे खुद को सत्याग्रही कहते हैं.” इसलिए सत्याग्रह के सिद्धांत को याद रखना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे देश के नागरिक लाचार हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि गोवा की जनता कांग्रेस के इस रवैये को नहीं भूल सकती. इससे पहले अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई की तारीफ की. उन्होंने कहा, कोरोना एक वैश्विक महामारी है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया और मानवता ने पिछले 100 वर्षों में ऐसी महामारी का सामना नहीं किया है। देश ने जिस तरह से कोरोना से जंग लड़ी है, उसका श्रेय पूरे देश को जाता है. (Narendra Modi )

Uttrakhand Election 2022: BJP को बड़ा झटका, हल्द्वानी पूर्वी मंडल के अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी कांग्रेस में शामिल

यूपी: कांग्रेस ने जारी की तीसरे चरण के स्टार प्रचारकों की सूची, कन्हैया कुमार हुए बाहर

मैं उन लोगों की तरह नहीं हूं जिन्होंने किसानों को मार डाला – ममता बनर्जी

Related Articles

Back to top button