Nainital : जरा सी बारिश में डूब गया भीमताल, बने बाढ़ जैसे हालात

उत्तराखंड में इस बार मानसून ने व्यापक स्तर पर बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं। राज्य के अधिकांश जिलों में लगातार हो रही बारिश ने...

नैनीताल। उत्तराखंड में इस बार मानसून ने व्यापक स्तर पर बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं। राज्य के अधिकांश जिलों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अन्य जिलों के साथ नैनीताल के भीमताल में भी गुरुवार को कुछ ही देर हुई बारिश ने लोगों के सामने मुश्किल खड़ी कर दी। तूफानी बरसात की वजह से सड़कों पर पेड़ टूटकर गिरे, तो कई बस्तियां भी जलमग्न हो गई।

heavy rain

जगह-जगह पर घुटनों तक पानी बह गया। घर और दफ्तरों के बाहर खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। कई सरकारी दफ्तर और भवन भी पानी में डूब गए। तेज बारिश के चलते नगर में कई स्थानों पर पेड़ गिर जाने से आवागमन भी बाधित हुआ जिससे वाहनों के साथ ही राहगीरों और स्कूली बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ी। कई जगह पर भारी पेड़ सड़कों पर गिर जाने से उन्हें देर तक हटाया नहीं जा सका। ब्लॉक रोड समेत नगर की कई बस्तियों और इलाकों में जल भराव भी हो गया।

इसके अलावा कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया। तमाम लोग पानी की निकासी को लेकर काफी देर तक परेशान रहे। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते उफान पर आए नाले की चपेट में आने से मछली विभाग भी पानी में डूब गया। इधर भीमताल भी कई नालों की उफनाने की वजह से डूब गया है। भीमताल में यह हालत तब बने जब यहां महज दो घंटे के भीतर 96 मिलीमीटर बारिश हुई। बताया जा रहा है कि नैनीताल में 24 घंटों में औसत 2.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

Related Articles

Back to top button