Murder: सिंदूर की डिबिया के जरिये लाश की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस, हाथ पर लिखा है विमला

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रेलवे स्टेशन के पास मिली जली हुई महिला की लाश का राज एक सिंदूर की डिबिया खोल सकती है। ये डिबिया महिला की...

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रेलवे स्टेशन के पास मिली जली हुई महिला की लाश का राज एक सिंदूर की डिबिया खोल सकती है। ये डिबिया महिला की लाश के पास मिली थी। अब पुलिस इसी डिबिया के सहारे लाश की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है।

police investigation uk

दरअसल, यह डिबिया हरिद्वार में बनी है और इसकी सप्लाई सिर्फ बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में ही की जाती होती है। ऐसे में अब पुलिस की तफ्तीश की सुई इन दोनों धामों के लिए गए यात्रियों के रजिस्ट्रेशन पर टिक गई है। उल्लेखनीय है कि बीते सात जून को रेलवे के खंडहर में एक महिला की जली हुई लाश बरामद हुई थी। इस लाश के हाथ पर विमला लिखा हुआ था और शरीर का अधिकांश हिस्सा जलने से उसकी शिनाख्त नहीं हो पा रही थी।

कई दिन तक रखे रहने की वजह से शव सड़ने लगा था जिससे पुलिस ने बिना शिनाख्त कराए ही उसका पोस्टमार्टम करा दिया था। विमला नाम की गुमशुदा महिलाओं के बारे में काफी पड़ताल के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ भी लगा। ऐसे में अब पुलिस लाश के पास से मिली कुछ चीजों के जरिये उसकी शिनाख्त कर रही है।

मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी /एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि डिबिया के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि महिला बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की की यात्रा कर चुकी है। ऐसे में अब पुलिस दोनों धामों की यात्रा पंजीकरण की जांच कर रही है और विमला नाम की महिला यात्रियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। एसएसपी में उम्मीद जताई है कि इस ट्रैक पर चलकर कुछ न कुछ सफलता जरूर मिल जाएगी।

स्वेटर से भी हो रही तस्दीक

महिला की लाश के पास से एक स्वेटर भी बरामद हुआ है। चूंकि, देहरादून में गर्मी पड़ रहीहै तो यहां स्वेटर पहनने का कोई मतलब नहीं है। लिहाजा उम्मीद जताई जा रही कि महिला बाहर से आई थी और वह किसी ठंडे इलाके में भी गई थी।

Related Articles

Back to top button