Nainital Boat House Club के चुनाव में देश भर से वोट डाल सकेंगे सदस्य, होगी ऑनलाइन वोटिंग

उत्तराखंड के नैनीताल में ऐतिहासिक बोट हाउस क्लब की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए सदस्यों का चुनाव होने जा रहा है। इस बार यह चुनाव ऑफलाइन...

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में ऐतिहासिक बोट हाउस क्लब की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए सदस्यों का चुनाव होने जा रहा है। इस बार यह चुनाव ऑफलाइन होने के साथ ही ऑनलाइन भी होंगे। आज यानी 21 सितंबर से ऑनलाइन चुनाव शुरू होंगे जो 23 सितंबर तक चलेंगे। इसके बाद 24 सितंबर को आम वार्षिक बैठक आयोजित कर ऑफलाइन तरीके से चुनाव कराया जायेगा। वहीं 25 सितंबर को इन चुनावों के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

चुनाव के बारे में जानकारी देते हुए बोट हाउस क्लब के प्रशासनिक अधिकारी जीबी जोशी ने बताया कि 9 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए कुल 18 लोगों ने दावेदारी पेश की है। इस बार पूरी पारदर्शिता के साथ ऑनलाइन वोटिंग करवाने का भी फैसला लिया गया है। जीबी जोशी ने बताया कि बोट हाउस क्लब में नैनीताल के साथ ही बंगलुरु, दिल्ली, बरेली, मुंबई, नोएडा समेत अन्य शहरों से भी सदस्य जुड़े हुए हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से कुल 3600 सदस्य इस क्लब से जुड़े हुए हैं। कई बार लोग चुनाव के दौरान वोट देने के लिए नैनीताल नहीं पहुंच पाते हैं।

यही वजह है कि इसा बार क्लब ने मेंबरों को ऑनलाइन वोटिंग का मौका दिया है। चुनाव के बाद चयनित 9 कार्यकारिणी में से सचिव, संयुक्त सचिव और उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।गौरतलब है कि नैनीताल का बोट हाउस क्लब देश भर में प्रसिद्ध है। यह क्लब यहां आए पर्यटकों को काफी पसंद आता है। नैनीताल के इस बोट हाउस क्लब के साथ ही नैनीताल यॉट क्लब भी जुड़ा हुआ है। यह क्लब सेलिंग से जुड़ी प्रतियोगिताएं करवाता है। भारत के टॉप तीन में आने वाले इस बोट हाउस क्लब का इतिहास भी बेहद ही खास रहा है और इसकी सदस्य्ता पाने के लिए लोगो को मोटी रकम चुकानी पड़ती है।

Related Articles

Back to top button