Vastu Shastra के इस उपाय से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, घर के मुख्य द्वार पर इन चीजों को रखने से होती है धन की वृद्धि

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में परिवार में सुख-समृद्धि के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं। वास्तुशास्त्र पारिवारिक सुख के लिए कई तरह के उपाय बताता है। इन उपायों को करने से व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है।

Vastu Shastra

वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) पारिवारिक सुख के लिए कई तरह के उपाय बताता है। इन उपायों को करने से व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है। वास्तु के अनुसार अगर किसी वस्तु को सही तरीके से लगाया जाए तो वह सकारात्मक प्रभाव छोड़ती है। वास्तु विशेषज्ञों का मानना ​​है कि घर के मुख्य द्वार पर पत्ते की डोरी बांधने से घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है। घर में विशेष अवसरों पर घर के प्रवेश द्वार पर तोरण होता है, लेकिन क्या आप इसे टांगने के फायदे जानते हैं? आप इसे हमेशा लगा कर रख सकते हैं।

आइए जानते हैं Vastu Shastra के फायदे

अशोक या आम के पत्तों से बनी माला पहनना शुभ माना जाता है। आप इसमें गेंदे के फूल भी लगा सकते हैं। कहा जाता है कि इसे लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए तोरण में सीप भी रखा जा सकता है। (Vastu Shastra)

किस माला से क्या लाभ होगा

घर के मुख्य द्वार पर तोरण रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आर्थिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी। जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। अशोक के पत्ते की माला घर में आर्थिक समृद्धि लाती है। पीडी और सीप के तोरण से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करती है। नारियल के रेशे की माला लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है और रोग भी दूर होते हैं। आम के पत्तों की माला सुख-समृद्धि को बढ़ाती है। (Vastu Shastra)

प्राचीन काल से ही किसी भी शुभ और शुभ कार्य के लिए घर के मुख्य द्वार पर तोरण लटकाने की परंपरा रही है। ताकि किसी भी शुभ और शुभ कार्य के दौरान नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश न करे। ऐसा करने से अच्छे काम में बाधा नहीं आती और घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। (Vastu Shastra)

Homa करने के आध्यात्मिक ही नहीं वैज्ञानिक भी हैं लाभ, इन फायदों से रहे होंगे अनजान

Related Articles

Back to top button